अजय माकन ने दिया दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा

वई दिल्ली. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता अजय माकन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अजय माकन ने इस्तीफे को लेकर अपनी हेल्थ को मुख्य कारण बताया है.

बताया जा रहा है कि उन्हें राज्य से हटाकर केन्द्र की राजनीति में लाया जाएगा. माकन यूपीए की सरकार में केन्द्रीय मंत्री भी रह चुके हैं.

अजय माकन ने इस्तीफा देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को समर्थन करने के लिए शुक्रिया कहा है.

उन्होंने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को धन्यवाद किया. अजय माकन ने लिखा कि 2015 विधानसभा चुनाव के बाद से ही उन्होंने दिल्ली के सभी नेताओं का सहयोग मिला, कठिन परिस्थितियों में ये आसान नहीं था. आप सभी का आभार.

बताया जा रहा है कि अजय माकन ने गुरुवार को दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी.

सूत्रों की मानें तो दिल्ली कांग्रेस की टीम पर अगले कुछ दिनों में ही फैसला हो सकता है. प्रभारी पीसी चाको अगले दो दिनों में दिल्ली के 10-12 नेताओं से मुलाकात करेंगे.

सूत्रों की मानें तो पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, योगानंद शास्त्री और जेपी अग्रवाल दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनने की रेस में हैं.

गौरतलब है कि अजय माकन का स्वास्थ्य पिछले काफी समय से खराब चल रहा था. अभी कुछ दिन पहले ही उनके इस्तीफे की खबरें आई थीं. बाद में उन्होंने इसका खंडन किया था और कहा था कि वह इलाज करा रहे हैं. अब एक बार फिर उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया.