कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आए अजय देवगन, धारावी के लोगों के लिए शुरू किया ‘मिशन धारावी’

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. भारत में जहां इस महामारी से लगभग डेढ़ लाख से भी ज्यादा संक्रमित हो चुके हैं. वहीं सिर्फ महाराष्ट्र में स्थिति और भी भयावह है. सिर्फ मुंबई में इस महामारी से संक्रमितों की संख्या 30000 से भी ज्यादा है, जबकि मुंबई में स्थित धारावी इलाके की स्थिति और भी बदतर है.

धारावी में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन पर दिन तेजी से बढ़ रही है. अब तक यहां रह रहे 1200 से भी ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ गए हैं. ऐसे में अब बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एक बार फिर सामने आये हैं.

उन्होंने धारावी के लोगों की मदद के लिए लिए ‘मिशन धारावी’ शुरू किया है. इसके अंतर्गत अजय देवगन की प्रोडक्शन कंपनी एडीएफ धारावी के 700 परिवारों की देखरेख कर रही है. अजय देवगन ने अपने इस मिशन के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी.

उन्होंने ट्वीट किया-‘धारावी कोविड 19 का केंद्र बन चुकी है. कई नागरिक एमसीजीएम के मदद से दिन रात काम कर रही है. कई एनजीओ की मदद से जरूरतमंद लोगों को राशन और हाइजीन किट्स उपलप्ध कराए जा रहे हैं. हम (एडीएफ) 700 परिवारों की मदद कर रहे हैं. मैं लोगों से विनती करता हूं कि आगे आए हैं डोनेट करें!’

एशिया के सबसे बड़ी झोपड़पट्टी मानी जाने वाली धारावी में लगातार कोरोना वायरस के केस सामने आ रहे हैं. इस इलाके में छोटे और आसपास बने घरों, पब्लिक वॉशरूम के ज्यादा इस्तेमाल के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना काफी मुश्किल है. जिसके वजह से यहां इस महामारी ने तेजी से रफ्तार पकड़ी है.

धारावी में बढ़ते मामलों को देखते हुए अभिनेता अजय देवगन ने धारावी के लोगों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है.

अजय देवगन ने इससे पहले कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित लोगों की मदद के लिए ‘पीएम केयर्स फंड’ में दान देने के साथ-साथ फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलॉइज को 51 लाख रुपये की मदद की थी.

अजय देवगन लगातार सोशल मीडिया के जरिये लोगों में जागरूकता फैला रहे हैं. अजय देवगन जल्द ही फिल्म ‘मैदान’ और ‘भुज-द प्राइड ऑफ इंडिया’ में भी नजर आने वाले हैं. हालांकि इस फिल्म की शूटिंग कोरोना वायरस के कारण रोक दी गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/ सुरभि सिन्हा

Leave a Reply

%d bloggers like this: