#an32aircraft: अरुणाचल के LIPO में मिला वायुसेना के लापता विमान AN-32 का मलबा…

नई दिल्ली. भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का विमान एएन-32 जोरहाट एयरबेस से 3 जून को उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था. विमान में चालक दल के आठ सदस्य और 5 यात्री सवार थे. पिछले 8 दिनों से भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 (AN-32) का मलबा मिल गया है.

विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के लीपो (Lipo) के उत्तरी क्षेत्र में मिला है. विमान के हिस्से, जो लापता हुए एएन-32 के माने जा रहे हैं. विमान के उड़ान मार्ग से 15-20 किलोमीटर उत्तर में अरुणाचल प्रदेश में मिले हैं. वायुसेना ने इसकी पुष्टि की है.

तीन जून को लापता हुए इस विमान को तलाशने के अभियान में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर भी शामिल थे. इस विमान में कुल 13 लोग सवार थे. AN 32 ने असम के जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरा था और उसका गंतव्य अरुणाचल के मेनचुका था.

उड़ान भरने के बाद करीब 1 घंटे बाद विमान का संपर्क एटीसी से टूट गया. पिछले 9 दिनों से एएन-32 विमान की खोज जोरशोर से जारी थी.

खराब मौसम की वजह से भारतीय वायुसेना को अपने खोज अभियान को रोकना पड़ा था. तलाशी अभियान असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के बीच सघन वन क्षेत्रों में किया जा रहा था.

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के उपग्रह -कार्टोसैट और आरआईसैट भी क्षेत्र की तस्वीरें लीं. पूर्वी वायु कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल आर.डी. माथुर तलाशी और बचाव अभियान को देख रहे थे.

19 thoughts on “#an32aircraft: अरुणाचल के LIPO में मिला वायुसेना के लापता विमान AN-32 का मलबा…”

  1. Pingback: Live Hongkong
  2. Pingback: Piala Eropa 2020
  3. Pingback: buyanychem
  4. Pingback: mengenal idn play
  5. Pingback: 바카라싸이트
  6. Pingback: wspinanie.edu.pl/
  7. Pingback: 바카라사이트
  8. Pingback: w888
  9. Pingback: Dave Holmes

Leave a Comment

%d bloggers like this: