अखिल भारतीय बिजली इंजीनियर संघ का 18 अगस्त को देशव्यापी प्रदर्शन

strike-1280x720
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 07 अगस्त (हि.स.). अखिल भारतीय बिजली इंजीनियर्स संघ (एआईपीईएफ) ने शुक्रवार को कहा कि बिजली इंजीनियर विद्युत संशोधन विधेयक 2020  के  विरोध में 18 अगस्त  को देशव्यापी प्रदर्शन करेंगे.

एआईपीईएफ ने आज एक बयान जारी कर कहा कि बिजली कर्मचारी और इंजीनियरों की राष्ट्रीय समन्वय समिति की ऑनलाइन बैठक में इस बारे में निर्णय लिया गया. यह बैठक अखिल भारतीय बिजली कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मोहन शर्मा की अगुवाई में चार अगस्त को  संपन्न हुई थी.

बिजली मंत्रालय ने इस साल के शुरुआत में मसौदा बिजली संशोधन विधेयक, 2020 पर लोगों की प्रतिक्रिया मांगी थी. इसके अलावा सरकार ने केंद्र शासित प्रदेशों और कुछ राज्यों में डिस्कॉम के निजीकरण का फैसला भी किया था.

एआईपीईएफ ही नहीं बल्कि कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के बैनर तले 9 अगस्त को देश भर के व्यापारी संगठन चीन के खिलाफ एक नया आंदोलन ‘चीन भारत छोड़ो’ का आगाज करने वाले हैं. यह आंदोलन चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के कैट के राष्ट्रीय अभियान ‘भारतीय सामान-हमारा अभिमान’ का हिस्सा है. 9 अगस्त को सभी राज्यों के लगभग 600 शहरों में सामाजिक दूरी एवं सुरक्षा के सभी नियम का पालन करते हुए व्यापारी सार्वजनिक प्रदर्शन करेंगे.

 हिन्दुस्थान समाचार/ गोविन्द/सुनीत