साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका, चोटिल बल्लेबाज एडेन मार्करम रांची टेस्‍ट से हुए बाहर

खेल डेस्क. भारत दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. अब अफ्रीकी टीम के सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम चोट के कारण तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं.

दरअसल एडेन मार्करम की दायीं कलाई में चोट है. उन्हें ये चोट पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान लगी. कप्तान कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने इस मैच में एक पारी और 137 रन से जीत दर्ज की थी.

इस सीरीज में अभी तक मार्करम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. लेकिन फिर भी टीम को उनसे रांची में खेले जाने वाले तीसरे अच्छी बल्लेबाजी की आस थी. मगर मार्करम चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए है.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के डॉक्टर हशेंद्र रामजी ने कहा, ‘ एडेन मार्करम के सिटी स्कैन से हमें पता चला है कि उनकी कलाई में फ्रैक्चर है.

जिसमें कलाई की हड्डी भी शामिल है. इसी को ध्यान में रखते हुए मेडिकल टीम ने उन्हें तीसरे टेस्ट मैच से बाहर करने का फैसला किया है. मार्करम ने तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होने पर निराशा जताते हुए कहा, ‘ मेरे लिए सीरीज बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटना निराशाजनक है.

मार्करम आज सुबह स्वदेश लौट चुके हैं. वहीं अभी तक उनकी जगह किसी भी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा.

मार्करम से पहले पुणे टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले केशव महाराज को भी चोट की वजह से टेस्ट सीरीज बीच में छोड़नी पड़ी. पुणे टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते वक्त केशव का दायां कंधा चोटिल हो गया था.

इसके उन्होंने पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक 72 रन बनाए और फिलांडर के साथ मिलकर सौ रन से अधिक की साझेदारी की. इसके बाद दूसरी पारी में भी केशव ने 65 गेंदों में 22 रन बनाए.


Leave a Comment

%d bloggers like this: