जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन के बाद पहली बार जम्मू में ये काम
  • जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन के बाद सोमवार को पहली बार जम्मू में लगेगा दरबार

जम्मू . जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन के बाद सोमवार को पहली बार जम्मू में दरबार लगेगा. अब जम्मू सचिवालय में अगले छह महीने तक केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर का सरकारी कामकाज संचालित होगा. जम्मू सचिवालय में सरकारी कामकाज उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू की देखरेख में किया जाएगा. उपराज्यपाल शनिवार को श्रीनगर से जम्मू पहुंच गए थे. श्रीनगर से तीन हजार से अधिक कर्मचारी भी शनिवार देर शाम तक पहुंच गए थे और जम्मू के कर्मचारी पहले ही आ गए थे.

रविवार को भी श्रीनगर से कर्मचारी जम्मू पहुंचे. इस दौरान कर्मचारियों को जम्मू लाने के लिए जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को एकतरफा यातायात खोला गया था. कर्मचारियों के काफिले के आगे पीछे सुरक्षा भी कड़ी थी

इस बीच प्रशासन ने दरबार मूव के चलते जम्मू सचिवालय तथा आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है. प्रशासन ने जगह-जगह सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी है ताकि जम्मू सचिवालय में सरकारी कामकाज अगले छह महीने तक सुरक्षित तरीके से जारी रहे. इसके साथ-साथ इन इलाकों के भीतर और बाहर सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं.

जहां सरकारी कर्मचारी रहने जा रहे हैं वहां भी सुरक्षा तगड़ी है. प्रशासन ने सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों को भी चालू किया गया है. इसके साथ ही दरबार खुलने के पहले दिन होने वाले विरोध प्रदर्शनों से निपटने की भी व्यवस्था कर ली गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/मोनिका

Leave a Comment

%d bloggers like this: