सेमीफाइनल में हार के बाद जानिए रवि शास्त्री ने क्या कहा

वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में ही खत्म हो गया है. सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ धोनी (MS Dhoni) को 7वें नंबर पर उतारने को लेकर अब कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

टीम की हार के बाद कोच रवि शास्त्री ने पहली बार कोई प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम लगातार दो साल से बेहतरीन प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन सिर्फ 30 मिनट के खराब खेल के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गई. शास्त्री ने कहा कि सिर्फ आधे घंटे के खराब खेल ने टीम के विश्व कप जीतने के सपने को तोड़ दिया.

30 मिनट आपके गर्व को खत्म नहीं कर सकते’

एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत करते हुए शास्त्री ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार से खिलाड़ी टूट चुके थे. उन्होंने कहा कि मैंने सभी खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में बुलाया और कहा कि अपने सिर को ऊंचा रखें और आप सभी को गर्व होना चाहिए. ये 30 मिनट इस बात को नहीं मिटा सकते कि आप लोग पिछले कुछ सालों में सर्वश्रेष्ठ टीम रहे हैं. आप लोग इस बात को जानते हैं.

टीम के भविष्य पर शास्त्री ने कहा कि हम दुखी और निराश जरूर हैं लेकिन किसी की आंखों में आंसू नहीं हैं. ये मजबूत टीम है बहुत ही शानदार टीम. आप देखिए हमने किस तरह से गेंदबाजी की, किस तरह से बल्लेबाजी की. कुछ युवा खिलाड़ी बीच में आए और टीम को मजबूती दी. टीम बिल्कुल सही रास्ते पर है.

CoA करेगी हार की समीक्षा

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (CoA) विश्व कप में भारत के प्रदर्शन को लेकर कोच रवि शास्त्री और कैप्टन विराट कोहली के साथ समीक्षा बैठक करेगी. 

इस दौरान सेमीफाइनल में मिली हार के कारणों पर भी बात होगी. साथ ही कोच और कप्तान से कई अहम सवाल पूछे जा सकते हैं. विनोद राय की अध्यक्षता वाली ये समिति प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से भी बात करेगी. यही नहीं इस बैठक में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए खाका भी तैयार किया जाएगा.

Leave a Comment

%d bloggers like this: