कोलकाता में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच सोमवार देर रात राजारहाट के वैदिक विलेज में भयावह आग लग गई. देर रात इस मशहूर रेस्तरां में लगी आग को काबू करने में अग्निशमन विभाग की 12 गाड़ियों को पांच घंटे से अधिक का समय लगा हैै.

पुलिस ने बताया कि देर रात कोलकाता में बारिश की शुरुआत हुई थी. उसके बाद काफी तेज बिजली कड़क रही थी. अचानक आकाशीय बिजली गिरने से इस मशहूर रेस्तरां में आग लग गई। जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई थी और लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया.

इधर एक के बाद एक अग्निशमन विभाग की 12 गाड़ियां पहुंची और रेस्तरां को चारों ओर से घेरकर आग बुझाने का काम शुरू हुआ। रात भर मशक्कत करने के बाद मंगलवार तड़के आग पर काबू पाया जा सका है. वैदिक विलेज दमदम हवाई अड्डे से महज 20 मिनट की दूरी पर है इसीलिए पुलिस और अधिक सतर्क हो गई थी.

आग पर काबू पा लेने के बाद सभी ने राहत की सांस ली. घटना में किसी के घायल होने अथवा फंसे होने की जानकारी नहीं है। उल्लेखनीय है कि कोलकाता से करीब 20 से 25 किलोमीटर दूरी पर स्थित वैदिक विलेज को ग्रामीण क्षेत्र का रूप दिया गया है. यह काफी हरा-भरा और खूबसूरत है। यहां आने वाले लोगों के लिए छोटी-छोटी झोपड़िया बनाई गई हैं.

आग में कई झोपड़ियां जलकर खाक हो गई हैं. करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है. सावधानी बरतते हुए रेस्तरां को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है. जब तक इसकी मरम्मत कर उसे पूरी तरह से ठीक नहीं कर दिया जाएगा तब तक इसे आम लोगों के लिए नहीं खोला जाएगा.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश