विश्व कप से बाहर होने के बाद इस टीम का बदला गया कप्तान

वर्ल्ड कप-2019 में खराब प्रदर्शन करने वाली टीमों पर उनके क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गाज गिरानी शुरू कर दी है. इसमें से सबसे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के ऊपर खराब प्रदर्शन का गुस्सा जाहिर करते हुए टीम के कप्तान को बदल दिया है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुलबदिन नाइब की छुट्टी कर दी है. उनकी जगह अफगानिस्तान टीम के लेग स्पिनर राशिद खान को सभी फॉर्मेट के लिए टीम की कमान सौंपी है. अब असगर अफगान को उप-कप्तान बनाया गया हैं.’

आपको बता दें वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान का कप्तान बदल दिया था. असगर अफगान की जगह गुलबदीन नईब को कप्तानी सौंपी गई थी, जिसका कई खिलाड़ियों ने खुलकर विरोध किया था. हालांकी असगर अफगान अब उप कप्तान होंगे. यह जानकारी आईसीसी ने ट्विटर पर शेयर की है.

राशिद खान पहले से ही अफगानिस्तान के लिए टी-20 टीम की कप्तानी कर रहे थे, लेकिन अब उन्हें टेस्ट और वनडे में भी अफगानिस्तान का कप्तान बनाया गया है. अप्रैल 2019 में अफगानिस्तान ने वनडे के लिए गुलबदिन नाइब और टेस्ट के लिए रहमद शाह को कप्तानी सौंपी थी.

विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम विवादों मे घिरी रही और टीम के कुछ खिलाड़ियों को टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ना पड़ा था. टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मो. शहजाद को फिट होने के बावजूद टीम से बाहर कर दिया गया था. जिसके बाद उन्होंने कहा था कि टीम के भीतर भेदभाव का माहौल बन गया है.

गुलबदीन नईब की बात करें तो वो भी गेंद और बल्ले से वर्ल्ड कप में फ्लॉप रहे. नईब ने 21.55 की औसत से महज 194 रन बनाए और वो एक अर्धशतक भी नहीं लगा सके. वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 9 विकेट लिए लेकिन उनका इकॉनमी रेट 6.39 रहा. उनकी खराब गेंदबाजी की वजह से अफगानिस्तान को पाकिस्तान के खिलाफ मैच गंवाना पड़ा, जिसमें उसके जीतने के काफी आसार थे.

आपको बता दें गुलबदिन नाइब की कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम ने विश्व कप 2019 में एक भी मैच नहीं जीता. नौ मैचों में शून्य अंक के साथ ये टीम दसवें स्थान पर रही और लीग राउंड में अफगानिस्तान बाहर हो गया था.

1 thought on “विश्व कप से बाहर होने के बाद इस टीम का बदला गया कप्तान”

Leave a Comment

%d bloggers like this: