14 घंटे चले रेस्क्यू आपरेशन के बाद कुएं से मजदूर का शव निकाला

वाराणसी

जंसा थाना क्षेत्र के कपरफोरवां गांव में कुएं में लगातार 14 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मजदूर के शव को एनडीआरएफ ने शनिवार को निकाल लिया. शव कुएं से बाहर निकलते ही ग्रामीणों ने हंगामा कर मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की.

सूचना पर मौके पर पहुंचे अफसरों ने ग्रामीणों को समझा बुझा कर शान्त किया. कपरफोरवा गावं में संतोष दुबे नामक ग्रामीण के पुराने कुएं से मजदूर पिछले कुछ दिनों से ईंट निकाल रहे थे. शुक्रवार की शाम को ईट निकालने के दौरान अचानक कुआं भरभरा कर बैठ गया. जिससे कुएं की तलहटी में ईंट निकाल रहा मजदूर नत्थूराम दब गया. घटना से वहां अफरा-तफरी मच गई.

ग्रामीणों की सूचना पर क्षेत्रीय पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड, एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. अफसरों के मौजूदगी में पूरी रात रेस्क्यू आपरेशन चलता रहा. इस दौरान ग्रामीणों के हुजूम के साथ मजदूर के परिजन भी वहां डटे रहे.

लगभग 14 घंटे बाद शव को कुएं से बाहर निकालने में टीम को सफलता मिली. शव देख मृतक की पत्नी पन्ना देवी देवी और बच्चे दहाड़ मार कर रोने लगे।यह देख आक्रोशित ग्रामीणों ने कुएं के मालिक पर मृतक के पत्नी को मुआवजे के रूप में कुछ जमीन देने का दबाब बनाया. अफसरों ने ग्रामीणों को समझाकर शान्त किया. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. मृतक नत्थू राम को चार पुत्र व पांच पुत्रियां हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर

%d bloggers like this: