ICC CWC 2019: विश्व कप में आज दो एशियाई टीम के बीच होगा मुकाबला
  • दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम माने जाने वाली श्रीलंका टीम ने पिछले कुछ समय में बहुत खराब का प्रदर्शन किया है
  • श्रीलंका की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बेहतर प्रदर्शन कर अपने खोए हुए मनोबल को हासिल करने की कोशिश करेगी

खेल डेस्क. विश्व में आज दो एशियन टीम एक-दूसरे का शिकस्त देने के लिए मैदान पर उतरेगी. यह मुकाबला कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स में श्रीलंकाई और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बीच खेला जाएगा.

अफगानिस्तान टीम को जहां अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था. वही श्रीलंका को भी न्यूजीलैंड से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इसका मतलब ये है कि दोनों ही टीम टूर्नामेंट में अपनी जीत हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगी.

एक समय दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम माने जाने वाली श्रीलंका टीम ने पिछले कुछ समय में बहुत खराब का प्रदर्शन किया है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि उनकी टीम के ज्यादातर बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है.

एक ओर उनकी बैटिंग टीम के लिए परेशानी का सबब बन चुकी है. वहीं टीम के ज्यादातर गेंदबाज भी बेअसर साबित हुए है. ऐेसे में श्रीलंका की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बेहतर प्रदर्शन कर अपने खोए हुए मनोबल को हासिल करने की कोशिश करेगी.

अगर कप्तान करुणारत्ने खुद अपने कंधो पर जिम्मेदारी नहीं उठा सके तो उनके ऊपर सवाल उठना तय है. क्योंकि करुणारत्ने को कप्तान बनाए जाने पर पहले ही विवाद हो चुका है. ऐसे में करुणारत्ने को लासिथ मलिंगा से भी बढ़िया प्रदर्शन की आस होगी.

दूसरी ओर अफगानिस्तान टीम की गेंदबाजी उसकी सबसे बड़ी ताकत है. राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी की स्पिन तिकड़ी किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने का दम रखती है.

लेकिन पिछले मैच में यह तीनों ही गेंदबाज अपना प्रभाव नहीं छोड़ सके. हालांकि उनके तेज गेंदबाजी में कप्तान गुलबदिन नैब, दौलत जादरान और हामिद हसन का प्रदर्शन किसी लिहाज से बुरा नहीं रहा है.

अफगानिस्तान भले ही पहला मैच हार गया मगर उनकी टीम कई ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से सजी हुई है. जो अकेले अपने दम पर किसी भी मैच का पासा पलट सकते है. नजीबुल्लाह जादरान और रहमत शाह ने बल्ले से अच्छा किया था.

इसके अलावा टीम को अपने अनुभवी खिलाड़ी शहजाद और नबीं से भी काफी उम्मीदें होगी. श्रीलंका और अफगान टीम की शुरूआत भले ही खराब रही हो मगर दोनों ही टीम यहां से अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की भरपूर कोशिश करेगी.

Trending Tags- Sports News | ICC CWC 2019 | World Cup 2019 | BCCI

1 thought on “ICC CWC 2019: विश्व कप में आज दो एशियाई टीम के बीच होगा मुकाबला”

  1. Pingback: 카지노사이트

Leave a Comment

%d bloggers like this: