Delhi University
Youth News: Delhi University
  • एडमिशन कमिटी के सदस्यों का कहना है कि जून के शुरूआती हफ्ते से ही एडमिशन शुरू हो जाएंगे
  • मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एडमिशन डेट्स का एलान नहीं होने के पीछे कई कारण हैं

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए एडमिशन कबसे शुरू होंगे इसकी तारीख को लेकर अबतक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

बीते लगभग एक महीने से लगातार एडमिशन की तारीख को लेकर चर्चाएं और संभावनाएं जताई जा रही हैं. मगर फाइनल डेट का एलान अबतक नहीं किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एडमिशन डेट्स का एलान नहीं होने के पीछे कई कारण हैं. इसमें टेंडर प्रक्रिया सीबीएसई के री इवैल्यूएशन प्रोसिजर का इंतजार और एडमिशन प्रोसेस में कई बदलाव होने मुख्य कारण हैं.

वैसे एडमिशन कमिटी के सदस्यों का कहना है कि जून के शुरूआती हफ्ते से ही एडमिशन शुरू हो जाएंगे. अब स्टूडेंट्स को एडमिशन के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पडे़गा. वैसे ये पहला मौका है जब DU में एडमिशन प्रोसेस इतनी देर में शुरू हो रहा है.

डीयू से मिली जानकारी के अनुसार इस बार एडमिशन का शेड्यूल इस हफ्ते जारी हो सकता है. हालांकि अभी डेट फाइनल नहीं की गई है.

15 अप्रैल से शुरू होना था प्रोसेस

वैसे शुरूआत में जानकारी आई थी कि DU में एडमिशन 15 अप्रैल से शुरू होंगे. मगर ऐसा नहीं हो पाया. इसकी वजह बताई गई कि एडमिशन प्रोसेस ऐसे शुरू करें कि सीबीएसई के री इवैल्युएशन के स्टूडेंट्स भी आसानी से एडमिशन लेने के लिए अप्लाई कर सकें.

इसके बाद कहा गया कि सीबीएसई के रिजल्ट आने के बाद एडमिशन शुरू हो जाएगा मगर ऐसा नहीं हुआ. फिर चुनाव के रिजल्ट आने के बाद एडमिशन शुरू होने थे मगर अबतक कुछ जानकारी सामने नहीं आई है.

Trending Tags – Youth News | Delhi University | Admission Process | Education News | Aaj ka Smachar