DU की तीसरी कटऑफ में आज से एडमिशन, यहां देखें कटऑफ
  • दूसरी कटऑफ के बाद DU की 61500 में से 43 हजार से भी ज्यादा स्टूडेंट्स ने एडमिशन ले लिया है
  • DU ने अपनी कटऑफ 3 जुलाई को जारी की थी. वहीं आज जारी हुई तीसरी कटऑफ में जिन स्टूडेंट्स का नंबर आ गया है

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए तीसरी कटऑफ जारी हो गई है. DU ने कल देर रात कटऑफ जारी की है. आज से स्टूडेंट्स एडमिशन ले सकेंगे.

हालांकि DU के बड़ें कोर्सेस और नामी कॉलेजों में एडमिशन के लिए सीटें न के बराबर ही बची हैं. अब कम ही कॉलेजों में एडमिशन के मौके आपको मिलेंगे.

दूसरी कटऑफ के बाद DU की 61500 में से 43 हजार से भी ज्यादा स्टूडेंट्स ने एडमिशन ले लिया है. अब कुछ कॉलेजों में 18 हजार के लगभग सीटें हैं जिनमें एडमिशन होने बाकी हैं.

यहां देखें साइंस का कटऑफ

यहां देखें ऑर्ट्स और कॉमर्स का कटऑफ

यहां देखें बीए प्रोग्राम का कटऑफ

तीन दिनों तक होंगे एडमिशन

आठ जुलाई की देर रात तक जारी हुई. इसके बाद 9 जुलाई की सुबह से कॉलेजों में एडमिशन होने शुरू हो गए हैं. कॉलेजों में भी कटऑफ की जानकारी दी लगा दी गई है. जिन स्टूडेंट्स का नाम मेरिट लिस्ट में आया है वो 11 जुलाई तक अपने पसंदीदा कॉलेज और कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं.

इस बार 0.25% से 2% तक की कमी आई है. तीसरी कटऑफ में नॉर्थ और साउथ कैंपस के कॉलेजों में एडमिशन लेने के लिए सीटें नहीं बची हैं.

एडमिशन कैंसिल होने पर ही चांस

DU के खई बड़े कॉलेजों में स्टूडेंट्स के एडमिशन भी कैंसिल करा रहे हैं. ऐसे में जिन कॉलेजों में एडमिशन कैंसिल हुए हैं सिर्फ उन्हीं कोर्सेस और कॉलेजों में एडमिशन होने के चांस है.

कॉमर्स में चांस बरकरार

कई नामी कॉलेजों में अब भी सामान्य के लिए B.Com और Eco Hons के लिए एडमिशन ले सकते हैं. कॉलेजों में सीटें खाली हैं.

अगर SRCC की बात करें तो यहां सिर्फ सामान्य श्रेणी के लिए B.Com Hons में ही एडमिशन हो सकता है. इस बार 97.75% कटऑफ जारी की है.

इससे पहले DU ने अपनी कटऑफ 3 जुलाई को जारी की थी. वहीं आज जारी हुई तीसरी कटऑफ में जिन स्टूडेंट्स का नंबर आ गया है उन्हें कॉलेज में सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ जाना होगा. डॉक्यूमेंट वेरीफाई होने के बाद एडमिशन होंगे.

Trending Tags- DU | B. Com | Aaj ka Samachar | News Today | SRCC

Leave a Comment

%d bloggers like this: