DU की चौथी कटऑफ के लिए आज से शुरू हुए एडमिशन …

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने चौथी कटऑफ जारी कर दी है. शनिवार देर रात यूनिवर्सिटी ने कटऑफ जारी की है, जिसके जरिए 10 हजार सीटों में एडमिशन होगा.

इस कटऑफ में 0.25% से 2% तक मार्क्स में गिरावट आई है. अगर साइंस, कॉमर्स कोर्स की बात करें तो यहां ज्यादा चांस है. आर्ट्स के कोर्सेस में गिनी चुनी सीटें बची हैं.

कटऑफ जारी होने के बाद सुबह 9 बजे से एडमिशन शुरू होंगे. वैसे चौथी कटऑफ के बाद जनरल कैटेगरी में एडमिशन के चांस काफी कम ही रह गए हैं.

वहीं अगर रिजर्वड कैटेगरी की बात करें तो अभी कई जगहों पर सीटें खाली हैं. इस कैटेगरी में ज्यादातर कोर्सेस में एडमिशन मिल सकता है.

17 जुलाई तक होंगे एडमिशन
इस कटऑफ के बाद 15 तारीख से एडमिशन शुरू होंगे. 17 जुलाई तक स्टूडेंट्स एडमिशन करा सकते हैं. DU ने अबतक तीन कटऑफ जारी की हैं.

इन तीन कटऑफ में कुल 52 हजार से भी ज्यादा स्टूडेंट्स एडमिशन ले चुके हैं. अगर कैंसिल कराने वाले स्टूडेंट्स की बात करें तो 8433 स्टूडेंट्स एडमिशन कैंसिल करा चुके हैं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में आज से चौथी कटऑफ के लिए एडमिशन शुरू हो गए हैं. स्टूडेंट्स कटऑफ में आए मार्क्स के अनुसार एडमिशन ले सकते हैं.

Admissions में आ सकती है थोड़ी मुश्किल

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में आज से चौथी कटऑफ के लिए एडमिशन शुरू हो गए हैं. स्टूडेंट्स कटऑफ में आए मार्क्स के अनुसार एडमिशन ले सकते हैं.

ईडब्लूएस (EWS) कोटे के कारण पहले से ही डीयू में काम कर रहे टीचर्स को हटाया जा रहा है. यूनिवर्सिटी के इस फैसले के विरोध में आज डीयू में टीचर्स की हड़ताल है. डीयू टीचर्स एडमिशन प्रोसेस का भी बहिष्कार करेंगे.

टीचर्स प्रोटेस्ट करते हुए डीयू कुलपति के ऑफिस के बाहर भी धरना देंगे. वहीं डीयू के कॉलेजों में एडमिशन प्रोसेस में हिस्सा ले रहे टीचर्स को भी धरना प्रदर्शन में हिस्सा लेने का कहा गया था.

इस मामले पर डूटा के अध्यक्ष डॉ़ राजीब रे ने कहा कि जब तक टीचर्स को नए पोस्ट आवंटित नहीं किए जाते हैं, तबतक ईडब्ल्यूएस को भी ऐकेडेमिक सेशन पोस्ट में लागू नहीं किया जाए.

1 thought on “DU की चौथी कटऑफ के लिए आज से शुरू हुए एडमिशन …”

Leave a Comment

%d bloggers like this: