ये हैं अदिति सिंह जिनसे मिलने पहुंच गईं प्रियंका गांधी

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की गाड़ी हरचंदपुर थाना क्षेत्र के मोदी स्कूल के पास अनियंत्रित होकर पलट गई. अदिति सिंह की गाड़ी काफी दूर तक दबंगों से बचते हुए आगे चलती रही और फिर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई. लेकिन कांग्रेसियों का कहना है कि ये उन पर सुनियोजित हमला है. इस हादसे में अदिति को चोट भी आई है.

आज कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा व‍िधायक अद‍िति स‍िंह से म‍िलने के ल‍िए रायबरेली पहुंची. प्रियंका तिलक भवन पहुंचकर कार्यालय के अंदर चली गईं. इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी कोई बातचीत नहीं की.

कौन हैं अदिति सिंह

रायबरेली के बाहुबली नेता, विधायक जी के नाम से मशहूर और अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह का अपने क्षेत्र पर काफी दबदबा रहा है. रायबरेली कांग्रेस की परंपरागत सीट जरूर है पर अखिलेश सिंह कांग्रेस का दामन छोड़कर भी हमेशा यहां से अपने दम पर चुनाव जीतते रहे हैं.

Aditi Singh (left) , Akhilesh Singh (right)

वो कांग्रेस पार्टी समेत अलग-अलग दलों से 5 बार विधायक भी रहे हैं. इसलिए ऐसा माना जाता है कि अमेरिका से लौटने और बगैर किसी जमीनी पकड़ के अदिति सिंह को अपने पिता की वजह से विधानसभा चुनाव में भारी जीत मिली थी.

साल 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव में रायबरेली सदर सीट से 90 हजार से अधिक वोटों से जीतकर विधायक बनी हैं. अदिति सिंह को राहुल गांधी की बहन प्रियंका का भी करीबी माना जाता रहा है. वहीं अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह पीएम मोदी के बहुत बड़े प्रशंसक माने जाते हैं.

अदिति ने अमेरिका के ड्यूक यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. वो दिल्ली और मसूरी के प्राइवेट शिक्षण संस्थानों से भी पढ़ चुकी हैं.

एक समय था जब सोशल मीडिया पर ये कहा जा रहा था कि राहुल गांधी की शादी अदिति सिंह से होने जा रही है पर अदिति ने खुद ट्वीट कर इस बात का खंडन किया. उनहोंने कहा था कि राहुल गांधी उनके राखी भाई हैं और वो इस तरह की खबरों की वजह से परेशान हैं.

%d bloggers like this: