एडिलेड टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पारी और 48 रन से हराया, श्रृंखला 2-0 से जीती

  • ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान का दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में सूपड़ा साफ कर दिया है
  • ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 589 रन बनाकर घोषित की

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पारी और 48 रन से हरा दिया है.इसके साथ ऑस्ट्रेलिया ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली.मेजबान ने मेहमान टीम को पहले मैच में भी पारी और पांच रन से हराया था.

इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान का दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में सूपड़ा साफ कर दिया है. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में कुल 120 अंक हासिल किए हैं.

दो मैचों की सिर्फ दो पारियों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कुल 489 रन बनाए और अपनी टीम को दोनों मैचों में बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.पहले मैच में जहां उन्होंने 154 रन की पारी खेली, वहीं दूसरे टेस्ट में ऐतिहासिक तिहरा शतक (नाबाद 335 रन) लगाया.वॉर्नर को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 589 रन बनाकर घोषित की.जवाब में पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 302 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.इसके बाद फॉलोऑन खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का ज्यादा देर तक सामना नहीं कर सके.

पूरी मेहमान टीम चौथे दिन 239 रन के योग पर सिमट गई.इस तरह उसे एडिलेड टेस्ट में पारी और 48 रन की हार का सामना करना पड़ा.पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में शान मसूद ने 68, असद शफीक ने 57 और मोहम्मद रिजवान ने 45 रनों का योगदान दिया.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ दूसरे टेस्ट मैच में मिचेल स्टार्क ने कुल सात, जोश हेजलवुड ने चार, नाथन लियोन ने पांच, पैट कमिंस तीन विकेट लिए।

Sports News: Adelaide Test | Latest News of BCCI | Sports News

हिन्दुस्थान समाचार/वीरेन्द्र

Leave a Reply