'विश्वासघात' कहकर उर्मिला मातोंडकर ने छोड़ी कांग्रेस, Mumbai North से हारी थीं लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी (Congress) को एक तगड़ा झटका लगा है. लोकसभा चुनाव 2019 में मुंबई की नॉर्थ सीट से चुनाव लड़ने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

2019 के लोकसभा चुनाव (Loksabha 2019) से ठीक पहले उर्मिला ने कांग्रेस जॉइन की थी. लेकिन पांच महीने के अंदर ही उन्होंने कांग्रेस से अपना त्यागपत्र दे दिया है.

मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी से नाराज उर्मिला ने कहा कि मेरी राजनीतिक और सामाजिक संवेदनाएं बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए हैं, कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति के कारण मैं ऐसा कर नहीं पा रही हूं.

जारी बयान में उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने कहा कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से इस्तीफा दे चुकी हूं.

मैं पहली तब इस्तीफा के बारे में सोचना शुरू कर दिया जब मेरे बार-बार कोशिश के बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया गया. बाद में मेरे पत्र को लीक कर दिया गया जो कि गोपनीय था. ये मेरे साथ विश्वासघात था.

उर्मिला ने लिखा कि स्थानीय नेताओं के बीच फूट, पार्टी में नेतृत्व की कमी, कमजोर प्लानिंग से उनकी लोकसभा चुनाव में हार हुई.

साथ ही उर्मिला ने लिखा कि उनके लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान नेताओं के बीच भेदभाव लगातार सामने आता रहा. इसके साथ ही लोकल लेवल पर पार्टी का कोई नेतृत्व नहीं था.

मुंबई नॉर्थ (Mumbai North) लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर का जादू नहीं चल पाया था. उनको बीजेपी उम्मीदवार गोपाल शेट्टी (Gopal Shetty) ने हराया था.

इस सीट पर 18 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे. इस लोकसभा सीट पर चौथे चरण में 29 अप्रैल को वोटिंग (Voting) हुई थी.

Leave a Comment

%d bloggers like this: