30 साल की हुईं एक्ट्रेस पूजा हेगड़े, ऋतिक रोशन के साथ की थी डेब्यू फिल्म

pooja_hegde
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

अभिनेत्री और मॉडल पूजा हेगड़े कल यानी 13 अक्टूबर को 30 साल की हो जाएगी. 13 अक्टूबर 1990 को मुंबई में जन्मीं पूजा को बचपन से ही मॉडलिंग करने का शौक था. अपनी प्रारंभिक शिक्षा के दौरान पूजा ने कई प्रतियोगिताओ में हिस्सा लिया. अपने इस रुचि को पूजा ने अपना पैशन बना लिया.

पूजा साल 2009 में मिस इंडिया फेमिना में भी हिस्सा ले चुकी हैं, लेकिन इस प्रतियोगिता में वह ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाई. इसके बावजूद पूजा ने हार नहीं मानी. उन्होंने पुनः 2010 में मिस यूनिवर्स इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और सेकेंड रनरअप चुनी गई. इसके बाद पूजा कई मैगजीनों के कवर पर नजर आई. इसके साथ ही पूजा को कई साउथ फिल्मों में अभिनय के ऑफर भी मिलने लगे. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत तमिल फिल्म मुगमोदो से की. इसके बाद पूजा ने साउथ की कई फिल्मों में अभिनय किया.

हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा का अच्छा ज्ञान रखने वाली पूजा ने 2016 में ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘मोहनजो-दारो’ से बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरुआत की. हालांकि पूजा ज्यादातर साउथ की फिल्मों में सक्रिय हैं. साल 2019 में पूजा फरहाद सामजी की मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्म हॉउसफुल 4 में नजर आई, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. पूजा मॉडलिंग और फिल्मों के अलावा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. पूजा हेगड़े जल्द ही रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘राधे श्याम’ में अभिनेता प्रभास के साथ नजर आएंगी.

हिन्दुस्थान समाचार/सुरभि