HOSPITAL में एडमिट हुईं SHABANA AZMI, हो गई इसका शिकार

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी को स्वाइन फ्लू हो गया है. नियमित जांच में इस बीमारी की पुष्टि हुई है. इससे पहले उन्हें खांसी और सर्दी हुआ था.

स्वाइन फ्लू होने पर उन्हें मुंबई के अस्पताल में एडमिट किया गया है. अस्पताल में भर्ती होने पर भी शबाना अपने खाली समय को सकारात्मक रूप में उपयोग कर रहीं हैं.

ऐसे कराएं SWINE FLU का उपचार..

शबाना का कहना है कि मुझे बमुश्किल से आत्मनिरीक्षण करने का मौका और समय मिलता है. इसलिए यह मेरे लिए ब्रेक की तरह है. उन्होंने कहा कि मैं अस्पताल में भर्ती हूं और मेरे स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है.

शबाना की आखिरी फिल्म पर्दे पर ‘द ब्लैक प्रिंस’ थी. यह फिल्म साल 2017 में आई थी. यह फिल्म पंजाबी, इंग्लिश और हिन्दी तीन भाषा में बनी थी. 

SWINE FLU से बचने के लिए खाएं ये…

बता दें कि देशभर में इस समय स्वाइन फ्लू ने कोहराम मचाया हुआ है. देश की राजधानी दिल्ली समेत, राजस्थान, यूपी और गुजरात में स्वाइन फ्लू के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं.

दिग्गज नेता भी आ चुके हैं चपेट में
पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को भी स्वाइन फ्लू हुआ था. स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने के बाद वह एम्स में चार दिनों तक भर्ती रहे थे. इनके अलावा वरिष्ठ कांग्रेस नेता और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी स्वाइन फ्लू की चपेट में आ चुके हैं.

SWINE FLU : बचने के लिए लें PRECAUTIONS

ऐसे फैलता है स्वाइन फ्लू
स्वाइन फ्लू यानी इनफ्लुएंजा बुखार का वायरस हवा में फैलता है. खांसने, छींकने, थूंकने से वायरस लोगों तक पहुंचता है. पीड़ित व्यक्ति के संपर्क में आने पर यह बीमारी हो सकती है.

ऐसे जानें स्वाइन फ्लू के लक्षण 
स्वाइन फ्लू में लगातार नाक से पानी आना, बार-बार छींक आना, कफ, कोल्ड और लगातार खांसी रहना, मांसपेशियों में दर्द या अकड़न, बुखार के साथ सिर में तेज दर्द, नींद न आना, ज्यादा थकान और गले में लगातार खराश रहना है.

%d bloggers like this: