Birthday Special: लाखों दिलों पर राज करने वाले बाहुबली आज मना रहे हैं अपना 40वां जन्मदिन

नई दिल्ली: लाखों दिलों पर राज करने वाले बाहुबली के नाम से पॉपुलर एक्टर प्रभास आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. प्रभास का पूरा नाम प्रभास राजु उप्पलपाटि है.

प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर 1979 को आंध्र प्रदेश में फिल्म प्रोड्यूसर सूर्यनारायण राजू उप्पालापाटि और उनकी पत्नी शिवकुमारी के घर हुआ. फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाले प्रभास का झुकाव भी फिल्मों की तरफ हुआ.

प्रभास ने 2002 में तेलगु फिल्म ‘ईश्वर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. इसके बाद प्रभास तेलगु की कई फिल्मों में नजर आए, जिसमें राघवेंद्र, वर्धन, छत्रपति, श्रीमान आदर्श, मिर्ची शामिल हैं.

2014 में अजय देवगन की बॉलीवुड फिल्म ‘एक्शन जैक्शन’ के एक गाने में गेस्ट अपीरियंस के रूप में नजर आए. इसके बाद प्रभास 2015 में फिल्म ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ में नजर आए. ये फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म मानी जाती हैं.

ये फिल्म देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी काफी पसंद की गई. फिल्म ने कई सारे रिकॉर्ड तोड़े और रातों रात प्रभास नेशनल से इंटरनेशनल स्टार बन गए. इस फिल्म के बाद उन्हें बाहुबली के नाम से भी जाना जाने लगा.

इसके बाद 2017 में इस फिल्म का दूसरा पार्ट बाहुबली: द कन्क्लूजन भी आई. वो साउथ के पहले ऐसे सुपर स्टार है, जिनका मोम का पुतला बैंकॉक के मैडम तुसाद म्यूजिम में लगा है. हाल ही में प्रभास की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘साहो’ रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया.

हिन्दुस्थान समाचार/ मोनिका शेखर

Leave a Reply