Birthday Special : सलमान के साथ शुरु किया था जेठालाल ने अपना करियर, एक कैरेक्टर बदली जिंदगी

tarak mehta ka ooltah chasma
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

टीवी वर्ल्ड में जेठालाल के नाम से फेमस एक्टर दिलीप जोशी का आज बर्थडे है. एक्टर दिलीप जोशी करीब 12 साल से ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल का रोल प्ले कर रहे हैं

दिलीप जोशी को जेठालाल के रुप में ऐसी पॉपुलैरिटी मिली की हर कोई अब उन्हें जेठलाल के नाम से ही जानता है. इस सीरियल से पहले दिलीप जोशी ने 16-17 सीरियल और 14 फिल्मों में काम किया.

दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार किया से की थी. इस फिल्म में वह एक नौकर बने थे और उन्हें कोई डायलॉग नहीं दिया गया था.

इसके बाद दिलीप जोशी ने सलमान खान के साथ फिल्म हम आपके हैं कौन में भी काम किया. सलमान तो सपुरहिट फिल्में देकर सुपरस्टार बन गए, लेकिन दिलीप जोशी को अपने करियर को उठाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा.

मीडिया छपी कुछ रिपोर्टस की मानें तो दिलीप कुमार ने सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा से पहले कई फिल्मों और सीरियल में काम किया, लेकिन इसके बाद बावजूद भी वो एक साल तक बेरोजगार रहे.

इस बात का खुलासा खुद दिलीप कुमार ने एक इंटरव्यू में किया था. दिलीप जोशी ने अपने इंटरव्यू में कहा था- “फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में कुछ भी निश्चित नहीं है. आप बेशक कितने ही बड़े स्टार क्यों ना हो जाएं, जब तक काम है आप तभी तक टिके रह सकते हैं.”

 लेकिन एक साल के इंतजार बाद उन्हें सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा मिला, जिसने उनकी जिंदगी बदल कर रख दी. बता दें एक्टर दिलीप जोशी गुजरात से बिलोंग करते हैं. दिलीप जोशी शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे हैं. एक बेटा और एक बेटी. वह अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं.