दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला है ये सुपरमॉडल, साइंस ने भी माना

सुपरमॉडल बेला हदीद इस दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं. ऐसा ग्रीक मैथामेटिक्स का मानना है. उनके अनुसार 23 साल की सुपरमॉडल के चेहरे पर उनकी आंखें, नाक और लिप्स की प्लेसमेंट एकदम परफेक्ट है.

दरअसल गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी स्टेंडर्ड्स के मुताबिक विकटोरिया सीक्रेट मॉडल बेला परेफेक्शन के सबसे करीब हैं. ऐसे में वो इस दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं. गोल्डन रेशियो के मुताबिक बेली का चेहरा 94.35 प्रतिशत सही है. बेला को उनकी चिन यानी ठुड्डी की प्लेसमेंट के लिए 99.7 पर्सेंट पॉइंट्स मिले.

इसके बाद से इंटरनेट पर आजकल बेला की फोटोज ही छाई हुई हैं. सोशल मीडिया पर इनकी खूबसूरती के काफी चर्चे हैं. लोग जमकर उनकी फोटोज शेयर कर रहे हैं.

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला की लिस्ट में बेला हदीद के बाद दूसरे नंबर पर मशहूर अमेरिकी सिंगर बियॉन्से, तीसरे नंबर पर अमेरिकी ऐक्ट्रेस और मॉडल अंबर हर्ड और चौथे नंबर पर अमेरिकी सिंगर और ऐक्ट्रेस एरियाना ग्रांडे हैं.

हालांकि एक समय पर बेला पर आरोप लगे थे कि उन्होंने टीनएजर रहते ही नोज जॉब करवाने, चेहरे में फिलर्स इंजेक्ट करवाने और लिप जॉब तक करवाया है. तब कहा गया था कि लुक्स के डिपार्टमेंट में बेला हदीद की नैचरल ब्यूटी का हाथ कम ही है. इन सब आरोपों के खिलाफ बेला ने आज तक कुछ नहीं कहा है.

बता दें कि दुनियाभर में बेला की काफी फैन्स फॉलोइंग है. इंस्टाग्राम पर बेला को 26.03 मिलियन लोग फॉलो करते हैं.

Leave a Comment

%d bloggers like this: