राजस्थानः पटवारी 8 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Bribe Case
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम ने पाली जिले के राजोला गांव पटवारी को 8 हजार रुपये के रिश्वत लिए जाने के आरोप में गिरफ्तार किया. इस बारे में दोपहर तक कार्रवाई जारी थी.

ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र चौधरी ने बताया कि केरियों की ढाणी रामनगर कापरड़ा निवासी भजनलाल पुत्र मांगीलाल विश्नोई और पाली जिले के सोजत तहसील के भाणिया निवासी राजूराम पुत्र रामलाल विश्नोई ने एसीबी कार्यालय में शिकायत दी थी.

इसमें बताया कि राजोला गांव का पटवारी सुरेश सिहाग उसके परिवार की एक जमीन के म्युटेशन के नाम पर 10 हजार रूपयों की रिश्तव मांग रहा है. बाद में सौदा 8 हजार में तय हुआ. इस शिकायत का सत्यापन करने के बाद उसे 6 हजार रूपए की रिश्वत लेते पटवार भवन में पकड़ा गया. पटवार भवन राजोला गांव में आया है.

पीड़ित ने शिकायत में बताया कि उसके दादा और उसके भाईयो की ओर से 41 बीघा भूमि जरिए बक्कीस नामा दी थी. जिसका म्यूटेशन भरने के लिए पटवारी से संपर्क किया गया तो उसने म्यूटेशन भरने के नाम पर 10 हजार रूपये की रिश्वत मांगी लेकिन मामला 8 हजार में तय किया गया और अग्रिम 2 हजार रूपये दिए गए.

एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन करने के बाद आज निरीक्षक रूपसिंह चारण, एसआई चेतन, हैडकांस्टेबल प्रभुराम, दलेश कुमार, जेठाराम, भूरसिंह, रूपसिंह, छेलाराम, ड्राईवर लाराराम, प्रेमसिंह और मगराज के साथ पटवार भवन राजोला पहुंचे जहां पर सहपरिवादी राजूराम से 6 हजार रूपये की रिश्वत लेते पटवारी सुरेश सिहाग को रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश