जावा डुअल चैनल एबीएस मोटरसाइकल की डिलीवरी शुरू, जाने क्या है फीचर्स

ऑटोमोबाइल डेस्क. जावा ने भारत में अपनी डुअल चैनल एबीएस वैरिएंट से लैस जावा मोटरसाइकिल की डिलीवर शुरू कर दी है. कम्पनी ने अपनी मोटरसाईकिल को भारत में पिछले साल लॉन्च किया था.

इस दौरान कई कस्टमर्स की शिकायते मिल रही थी कि डुअल एबीएस न होने वजह से ब्रेकिंग पॉवर ज्यादा भरोसेमंद नहीं थी. इसलिए कम्पनी ने इस मोटरसाइकिल को लॉन्च करने के बाद ही इस बात का यकीन दिलाया था कि जल्द ही इसे डुअल चैनल से लैस किया जाएगा.

मार्च में जावा मोटरसाइकिल की डिलीवरी दी गई है, उनमें सिंगल चैनल एबीएस उपलब्ध है सोशल मीडिया पर एक ग्राहको को जवाब देते हुए अनुपम थरेजा ने इसकी डिलीवरी जल्द शुरू होने की बात कही थी.

बुकिंग कराने के बाद जावा मोटरसाइकिल के लिए 6 से 9 महीने का इंतजार करना पड़ रहा है. इस पर कम्पनी का कहना है कि यह देरी विक्रेताओं की वजह से हो रही है. हालांकि मोटरसाइकिल निर्माता ने बुकिंग के लिए अलग बैच में डिलीवरी शुरू कर दी है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक क्लासिक लीजेंडस अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने की कोशिश कर रही है. इसके साथ ही जावा समय पर डिलीवरी देने का भी भरोसा दे रही हैं. जावा के स्टैंडर्ड और जावा 42 में 293 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है.

जो 27 बीएचपी की पॉवर के साथ 28 एनएम का टॉर्क प्रोड्यूस करता है. इसमें 6 स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है. जावा स्टैंडर्ड और 42 के डुअल चैनल एबीएस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 1.72 लाख रुपये है.

इसका सिंगल-चैनल एबीएस वेरिएंट लगभग 9,000 रुपये सस्ता उपलब्ध है. जावा का भारत में मुकाबला रॉयल एनफील्ड है. ऐसे में कम्पनी अपनी डुअल वाली मोटरसाइकिल के जरिए बाजार में बिक्री बढ़ने की उम्मीद जरूर करेगी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: