AAP छोड़ कांग्रेस में शामिल हुईं विधायक अलका लांबा, पीसी चाको ने दिलाई पार्टी सदस्यता

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद चांदनी चौक से आप विधायक अलका लांबा ने आज कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है. कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने अलका को पार्टी सदस्यता दिलाई है.

इससे पहले अलका शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल होने वाली थीं. लेकिन कुछ कारणों से वो कांग्रेस में शामिल नहीं हो पाईं. बता दें कि अलका ने एक महीने पहले आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

इससे पहले लांबा ने आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान करते हुए ट्विटर पर लिखा- आप को गुड बाय कहने का समय आ गया है. मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं. पिछले 6 साल की यात्रा मेरे लिए काफी सिखाने वाली रही.

पिछले दिनों अलका लांबा ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. तभी से ये कयास लगने लगा था कि अलका लांबा जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं.

अलका लांबा पिछले कुछ महीनों से आम आदमी पार्टी के साथ कई मुद्दों को लेकर टकरा रही थीं. पिछले महीने लांबा ने कहा था कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है और वो एक स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी.

लांबा के जवाब में आम आदमी पार्टी ने कहा था कि वो उनका इस्तीफा स्वीकार करने के लिए तैयार है. आपको बता दे कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अलका लांबा ने पार्टी की कड़ी आलोचना की थी.

उन्होंने पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से हार के लिए जवाबदेही मांगी थी, जिसके बाद उन्हें पार्टी सदस्यों के आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप से हटा दिया गया था.

Leave a Comment