दिल्ली का 2020ः AAP ने उतारे अपने उम्मीदवार, पूरी लिस्ट देखें..

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख तय हो चुकी है
  • केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेगें. वहीं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पड़पड़गंज से चुनाव लड़ेगें.

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख आते ही सभी पार्टियां अपने- अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के लिए गहन मंथन कर रही है. इसी बीच आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारो की सूची जारी कर दी है.

इस सूची में 46 मौजूदा विधायकों के साथ- साथ 8 महिला उम्मीदवारो को टिकट दिया गया है. दिल्ली में 70 विधानसभा सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं.


इस लिस्ट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम भी है. केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेगें. वहीं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पड़पड़गंज से चुनाव लड़ेगें.

द्वारका से कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा, पालम से भावना गौड़, बादली से अजेश यादव, राजेंद्र नगर से राघव चड्डा , तिमारपुर से दिलीप पांडेय, बुराड़ी से संजीव झा, बवाना से जयभगवान, नरेला से शरद चौहान, किराड़ी से ऋतुराज चुनाव लड़ेगें.

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख तय हो चुकी है. 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी, नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी घोषित की गई है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: