Rashifal
Rashifal : Horoscope Today

🕉 18 जून आज का राशि फल 🕉

🐏 मेष (Aries) : आपका दिन शुभ फलदायी होगा. विचारों में परिवर्तन आने की वजह से कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें, कार्य के संदर्भ या किसी विशिष्ट कारण से यात्रा के योग हैं. लेखनकार्य के लिए अच्छा दिन है. बौद्धिक और तार्किक विचार विनिमय हो सकता है.

🐂 वृषभ (Tauras) : आपको आज मन की स्थिरता बनाए रखने की आवश्यकता हैं, क्योंकि अर्निणय वाली मनोदशा के फलस्वरूप हाथ आए अवसर आप गवां सकते हैं. समझौता करने की वृत्ति रखेंगे तो किसी से संघर्ष नहीं होगा. प्रवास का आयोजन टाल दें. लेखक, कलाकार और सलाहकारों के लिए दिन बहुत अनुकूल है. किसी नए कार्य का प्रारंभ आज न करें.

👭 मिथुन (Gemini) : लक्ष्मीजी की कृपा से आज आपका दिन आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायी रहेगा. मित्रों और परिजनों के साथ से आज का दिन मानसिक दृष्टि से अत्यंत आनंददायी होगा. स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. धन का अधिक व्यय न हों इसका ध्यान रखें. उपहार मिलने से मन आनंदित होगा. निषेधात्मक विचारों को मन में न आने दें.

🦀 कर्क (Cancer) : त्रिशंकु जैसी मनःस्थिति के कारण कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें. संबंधियों से मनमुटाव के प्रसंग हो सकते हैं. पारिवारिक कार्यों के पीछे व्यय हो सकता है. वाणी पर संयम रखिएगा. मन में अगर कोई भ्रांति हो तो स्पष्टता करनी आवश्यक है. स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा। मानहानि और धनहानि से बचिएगा.

🦁 सिंह (Leo) : आज का दिन लाभदायी है, मित्रों व स्त्री मित्रों से लाभ होने की संभावना है. किसी सुंदर स्थल के पर्यटन की संभावना है. दुविधा के कारण हाथ आया अवसर जा सकता है, अधिकतर समय विचारों में व्यस्त रहेंगे. व्यापार और आर्थिक लाभ के योग हैं.

👧 कन्या (Virgo) : आज का दिन शुभ फलदायी है. नए कार्य के आयोजन संपन्न होंगे. व्यापारीवर्ग और नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय बहुत अच्छा है. व्यापार में लाभ और नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. पिता से लाभ होने की संभावना है. परिवार में आनंद का वातावरण बना रहेगा.

तुला (Libra) : व्यवसायिक क्षेत्र में लाभ की संभावना है, नौकरी व व्यापार में सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग नहीं मिलेगा. लंबी यात्रा व किसी धार्मिक स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है. लेखनकार्य और बौद्धिक क्षेत्र में आप सक्रिय रहेंगे. विदेश से मित्रों व स्नेहीजनों के समाचार मिलने से आनंद की प्राप्ति होगी. शारीरिक अस्वस्थता का अनुभव होगा.

🦂 वृश्चिक (Scorpio) : आज का दिन शांतिपूर्वक व सावधानीपूर्वक बिताने की आवश्यकता है. नए कार्यों में असफलता प्राप्त होने के योग हैं, इसलिए कोई नया काम प्रारंभ न करें. क्रोध पर संयम रखें. सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा. खर्च के बढ़ जाने से आर्थिक संकट भी खड़ा हो सकता है.

🏹 धनु (Sagittarius) : आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा. मनोरंजन के प्रसंग से आपका मन प्रफुल्लित रहेगा. विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ से आपको आनंद मिलेगा. मित्रों के साथ प्रवास, पर्यटन का आयोजन हो सकता है. लेखनकार्य के लिए दिन बहुत अनुकूल है. साझेदारी से लाभ होगा.

🐊 मकर (Capricorn) : व्यापार में विकास के लिए आज का दिन बहुत लाभकारी रहेगा, व्यवसाय में आप अपने आयोजन के अनुसार कार्य कर सकेंगे. धन के लेन-देन में भी सफलता मिलेगी. व्यापार से संबंधित कार्यो में बाधा आएगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा. साथियों का सहयोग भी मिल सकता है.

कुंभ (Aquarius) : आपकी वाणी और विचार में शीघ्र परिवर्तन होगा. बौद्धिक चर्चा में आप जुडेंगे. लेखनकार्य तथा सृजनात्मक प्रवृत्तियो से आनंद मिलेगा. आकस्मिक खर्च की संभावना है. पाचन न होने की व अजीर्ण जैसी बीमारियों से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

🐟 मीन (Pisces) : आज आप में उत्साह तथा स्फूर्ति की कमी दिखाई देगी. परिजनों के साथ विवाद में न उतरने की गणेशजी सलाह देते हैं. शारीरिक-मानसिक अस्वस्थता का अनुभव होगा. कई अप्रिय घटनाओं से आपका मन खिन्न रह सकता है. नौकरी में चिंता रहेगी. धन तथा कीर्ति की हानि न हो इसका ध्यान रखिएगा.

🙏आचार्य बृजमोहन शर्मा 🙏

Trending tags – Rashifal Rashifal in HindiHoroscope| Horoscope Today Aaj ka rashifal

3 COMMENTS

Leave a Reply