राशिफल : जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

? 1 मई आज का राशि फल?

? मेष (Aries): आर्थिक और व्यवसायिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायक रहेगा. लंबे समय का आर्थिक आयोजन पूरा कर सकेंगे. परोपकार के उद्देश्य से किए गए कार्य से आपका मन प्रफुल्लित रहेगा. स्वास्थ्य बना रहेगा. बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होगा. आर्थिक लाभ होने की आशा रख सकते हैं.

? वृषभ (Tauras): परिश्रम के अनुपात में अल्प या कम परिणाम मिलने पर भी आप निष्ठापूर्वक कार्य को आगे बढ़ाएंगे. वाणी की मधुरता अन्य लोगों को प्रभावित करेगी और उसके द्वारा लाभ प्राप्त कर सकेंगे. साथ ही नए संबंध स्थापित करने में सहायक बनेंगे. कला और पढ़ने, लिखने में आपकी रुचि रहेगी. विद्याभ्यास के लिए अनुकूल समय है.

? मिथुन (Gemini): आज आप अत्यधिक संवेदनशील रहेंगे. विशेष रूप से जलाशय और स्त्रीवर्ग से सचेत रहना पड़ेगा. मन की परिस्थिति डवांडोल रहने के कारण निर्णय शक्ति का अभाव रहेगा. माताजी की तबीयत के विषय में चिंता होगी. परिवार या जमीन जायदाद के प्रश्न हाथ में न लेना हितकर रहेगा.

? कर्क (Cancer): आज कार्य सफलता आपकी राह देख रही है, इसके कारण आपका आनंद उत्साह दोगुना होगा. मन ताजगी और प्रफुलता का अनुभव करेगा. मित्रों, सगे-सम्बंधियों के साथ मुलाकात और प्रवास पर्यटन पर जाने का कार्यक्रम बनेगा. भाग्यदेवी का प्रबल सहयोग आपको मिलेगा. कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धी पराजित होंगे.

? सिंह (Leo): आपका दिन मिश्र फलदायी रहेगा. लंबी अवधि के आयोजन आपको दुविधा में डालेंगे. कार्य में निर्धारित सफलता नहीं मिलेगी. परिवार में मेल-मिलाप का वातावरण रहेगा. दूर बसनेवाले मित्रों स्नेहीजनों के साथ संदेश-व्यवहार लाभदायक साबित होगा. आय की अपेक्षा व्यय की मात्रा अधिक रहेगी. क्रोध और अहम आपका काम बिगाड़ेगा.

?? कन्या (Virgo): आपकी वाणी का माधुर्य नए सौहार्दपूर्ण संबंध स्थापित करने में उपयोगी साबित होंगे. वैचारिक समृद्धि बढ़ेगी. व्यापार-धंधे में लाभ के साथ सफलता मिलेगी. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी बना रहेगा. मित्रों और स्नेहीजनो के साथ मिलन-मुलाकात होगी. उनकी तरफ से मिले भेंट-उपहार आपको प्रसन्न करेंगे. दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी.

तुला (Libra): आज आपको स्वास्थ्य के विषय में ध्यान रखना पड़ेगा. मानसिक स्वस्थता भी कम रहेगी. अविचारी और मनमाना व्यवहार आपको मुसीबत में डाल सकता है. वाणी पर संयम रखना पड़ेगा अन्यथा किसी के साथ झगड़े-फसाद होने की संभावना है. मौज शौक और मनोरंजन के पीछे धन खर्च होगा.

? वृश्चिक (Scorpio): नौकरी-धंधा और व्यवसाय के क्षेत्र में आज आपको लाभ ही लाभ है. इसके साथ मित्रों, सगे सम्बंधियों और बुजुर्गों की तरफ से भी लाभ प्राप्ति का संकेत है. सामाजिक समारोह, पर्यटन जैसे प्रसंगों में जाएंगे. शरीर और मन से आप खूब प्रफुल्लित रहेंगे. आय के स्त्रोत बढ़ेंगे. अविवाहितों के लिए विवाह का योग है. सांसारिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे.

? धनु (Sagittarius): आज का दिन आर्थिक और व्यापारिक आयोजन करने के लिए शुभ है. कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा. परोपकार की भावना आज प्रबल रहेगी. आमोद-प्रमोद के साथ आपका दिन व्यतीत होगा. नौकरी-व्यवसाय में पदोन्नति और मान-सम्मान प्राप्त होगा. गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा.

? मकर (Capricorn): आपका दिन मिलाजुला रहेगा. बौद्धिक कार्यों और व्यवसाय में नई विचारधारा अमल में लाएंगे. लेखन और साहित्य से सम्बंधित प्रवृत्तियों में आपकी सृजनात्मकता दिखाई देगी. फिर भी मन के किसी कोने में आपको अस्वस्थता अनुभव होगी. परिणामस्वरूप शारीरिक थकान और ऊबन रहेगी. संतान की चिंता होगी.

कुंभ (Aquarius): नकारात्मक विचारों से मन में हताशा पैदा होगी. इस समय मानसिक उद्वेग और क्रोध की भावना का अनुभव करेंगे. खर्च बढ़ेगा. वाणी पर संयम न रखने के कारण परिवार में मनमुटाव और झगड़े होने की संभावना है. स्वास्थ्य खराब होगा. दुर्घटना से बचें. ईश्वर का नाम स्मरण और आध्यात्मिक पठन आपको मानसिक शांति देगा.

?‍♀ मीन (Pisces): आपका आज का दिन सुख-शांति से व्यतीत होगा. व्यापारियों को भागीदारी के लिए उत्तम समय है. पति पत्नी के बीच दांपत्य जीवन में निकटता का अनुभव होगा. मित्रों, स्वजनों के साथ मिलन मुलाकात होगा. प्रेमीजनों का रोमांस अधिक गहरा बनेगा. सार्वजनिक जीवन में प्रसिद्धि मिलेगी. उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा.

?आचार्य बृजमोहन शर्मा?

Trending Tags- Aaj ka samachar, Aaj ka rashifal, News today,
Rashifal, Horoscope in hindi, Today rashifal, Rashifal in hindi,
Aaj ka rashifal in hindi, Today horoscope in hindi, Rashi bhavishya

%d bloggers like this: