Crime: झोलाछाप डॉक्टर ने बच्चे को लगाया गलत इंजेक्शन, बच्चे ने तोड़ा दम

doctor
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कासगंज .जनपद भर में झोलाछाप चिकित्सकों की भरमार है. तमाम शिकायतों के बाद भी स्वास्थ्य विभाग इन पर लगाम नहीं लगा पा रहा है.फलस्वरुप घटना दर घटना होती ही जा रही है.

गंजडुंडवारा थाना क्षेत्र के ग्राम गणेशपुर में गुरुवार की दोपहर झोलाछाप चिकित्सक में बालक को गलत इंजेक्शन लगा दिया, इसकी मौत हो गई.

झोलाछाप चिकित्सक अपनी दुकान बंद करके मौके से फरार हो गया.घटनास्थल पर पहुंचे उपजिलाधिकारी ने पीड़ित परिजनों को झोलाछाप के विरुद्ध कार्यवाही का आश्वासन दिया है.

घटना का शिकार गंजडुंडवारा थाना क्षेत्र के ग्राम गनेशपुर निवासी नितेश पुत्र सोनू हुआ है. जोकि 6 वर्ष का है. गुरुवार की सुबह उसकी कान में कोई परेशानी थी.इसका उपचार कराने के लिए परिवारी जन गांव के ही झोलाछाप चिकित्सक महेश शाक्य के क्लीनिक पर पहुंचे.यहां उसका उपचार कराया.चिकित्सक ने नितेश को गलत इंजेक्शन दे दिया.

फलस्वरूप उसके हाथ पांव अकड़ गए.आनन-फानन में दूसरे चिकित्सक के यहां बालक को गंभीर अवस्था में लाया गया.जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.इसके बाद झोलाछाप चिकित्सक महेश शाक्य अपनी क्लीनिक बंद कर यहां से दफा हो गया.जानकारी पुलिस को दी गई.पुलिस मौके पर पहुंच गई है.शव को कब्जे में ले लेकर औपचारिकता के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है.

उप जिलाधिकारी शिव कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे हैं, उन्होंने बताया कि आरोपी चिकित्सक के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

हिन्दुस्थान समाचार/पुष्पेंद्र