जोधपुर में मिले 8 नए कोरोना संक्रमित मामले, आंकड़ा हुआ 472

Coronavirus
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है. अब तक भीतरी शहर में सिमट रखे कोरोना संक्रमण ने अब बाहरी इलाकों को भी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. पहले शहरी क्षेत्र में ही कोरोना संक्रमित मिल रहे थे. मगर अब यह ग्रामीण क्षेत्रों आ गया है.

गुरूवार को फिर 8 नए संक्रमित केस आने पर इसकी संख्या बढक़र 472 हो गई है. रात में यह 464 था. गुरुवार को सामने आए संक्रमित प्रतापनगर इलाके से है. इनमें मेडिकल कॉलेज से तीन और डीएमआरसी से पांच मरीज है. इसमें से अधिकांश मामले प्रताप नगर क्षेत्र के है.

साथ ही एक मामला डावरा गांव का भी शामिल है. ऐसे में अब प्रशासन को उतेसर के साथ ही डावरा पर भी ध्यान केन्द्रित करना होगा.

ग्रामीण क्षेत्र लूणी व डांवरा भी चपेट में:

जिले के लूणी के उत्तेसर गांव में संक्रमण के तार मुंबई से जुड़ा होना सामने आया है. इस गांव के दो युवक कुछ दिन पहले मुंबई से लौटे और एक युवक को बाइक देने गए थे. इसके बाद मुंबई का युवक संक्रमित पाया गया. तब बाइक देने गए दोनों युवकों सहित 10 लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर में भेजने के साथ ही उनके स्वाब के नमूने लिए गए. जिनमें से 5 संक्रमित मिले.

कफ्र्यू का दायरा बढ़ाया:

तेजी से बढ़ रहे संक्रमितों को देखते हुए प्रशासन ने कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्र और नए क्षेत्रों में भी कफ्र्यू लगा दिया है. इसमें अब चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड का 25 सेक्टर के आस पास, प्रतापनगर पूर्णतया एवं शास्त्रीनगर में काफी इलाका कफ्र्यू जोन घोषित कर दिया गया है. अब तक शहर में दस पुलिस थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू लग चुका है. पहले यह भीतरी शहर तक सीमित था. अब बाहरी क्षेत्र भी कफ्र्यू जोन में आ गए है.

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश