8 नए कोरोना संक्रमित केस के साथ प्रयागराज में मरीजों की संख्‍या पहुंची 100

प्रयागराज,उ.प्र. (हि.स.) प्रयागराज में COVID-19 का पहला संक्रमित पांच अप्रैल को सामने आया था.लेकिन प्रशासन की सक्रियता और लोगों की सतर्कता के चलते इसका संक्रमण बहुत ही धीमी गति से बढ़ा.करीब दो महीने बाद कोरोना मरीजों की संख्या 100 पहुंची है.

नोडल अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि मंगलवार शाम तक आई रिपोर्ट में 400 सैंपल निगेटिव आए जबकि 8 पॉजिटिव पाए गए हैं. पॉजिटिव मरीजों में अधिकांश दूसरे राज्यों से आए हैं. इसमें दो मरीज कौंधियारा के अटरी गांव के रहने वाले हैं. उसमें से एक मुंबई व दूसरा गाजियाबाद से आया था.वहीं झूंसी के देवनगर का रहने वाला 26 वर्षीय युवक 29 मई को नोएडा से आया था.

इसी तरह अन्य मरीज प्रतापपुर के अमलवा कला, सरायममरेज, भारतगंज मांडा, मेजा के कोना व मांडा के खैरा गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि मरीज मिलने की अपेक्षा ठीक होने वालों की दर ज्यादा है.मंगलवार को भी ठीक होकर 3 मरीज घर जा चुके हैं.

काल एसआरएन की ओपीडी में कोरोना की आशंका वाले 200 संदिग्ध मरीज पहुंचे थे.इसमें दो मरीजों में कोरोना के लक्षण मिलने पर अस्पताल के संदिग्ध वार्ड में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के नोडल डॉ. सुजीत कुमार वर्मा ने बताया कि सैंपल जांच के लिए भेजे गए है. वहीं अलग-अलग स्थानों से 219 संभावित लोगों की सैंपलिंग भी कराई गई है.

हिन्दुस्थान समाचार / मनोज निगम

Leave a Reply

%d bloggers like this: