जनपद के 74 सफाई कर्मियों को मिली निश्चित कैरियर पदोन्नति

7
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • जनपद की ग्राम पंचायतों में तैनात हैं 552 सफाई कर्मचारी
  • लाभ से वंचित कर्मचारियों ने विभाग पर लगाया पक्षपात का आरोप

कासगंज, 02 मई (हि.स.). पंचायती राज विभाग के सफाई कर्मचारियों को आखिरकार निश्चित कैरियर पदोन्नति मिलने लगी. संगठन की चेतावनी के बाद विभाग ने आनन-फानन में कार्रवाई पूरी कर दी.

हालांकि अभी 552 के सापेक्ष मात्र 74 सफाई कर्मियों को ही इसका लाभ मिल सका है. जबकि पहले चक्र में करीब दो सौ से अधिक सफाई कर्मी लाभांवित होने थे. लाभ से वंचित सफाई कर्मियों ने विभाग पर पक्षपात करने का आरोप भी लगाया है.

जनपद में पंचायती राज विभाग में 552 सफाई कर्मचारी हैं. वर्ष 2008 व 2009 में तैनाती के बाद दस वर्ष पूरे होने पर पिछले कई माह से उप्र पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ द्वारा एसीपी दिलाए जाने के लिए संघर्षरत था. कोरोना त्रासदी समय में गत दिवस संगठन ने एसीपी न दिए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी.

इसके बाद संगठन ने आनन-फानन में सफाई कर्मचारियों के एसीपी लगाए जाने की कार्रवाई पूरी कर दी. जिसके बाद मई माह के पहले दिन ही लगभग 74 सफाई कर्मचारियों का एसीपी वेतन में शामिल कर दिया गया.

संगठन के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिह ने बताया कि विभाग द्वारा तैयारी कराई गई पात्रता सूची का अवलोकन नहीं कराया गया. अवलोकन कराने से छुटमुट कमियां सफाई कर्मी दूर करा लेते तो उन्हें भी एसीपी का लाभ मिल जाता. लाभ से वंचित सफाई कर्मचारियों ने विभागीय अधिकारियों पक्षपात का आरोप लगाकर आक्रोश व्यक्त किया है.

हिन्दुस्थान समाचार/पुष्पेंद्र/मोहित