हरियाणाः 600 प्रवासी श्रमिकों को बस से यूपी व 130 को ट्रेन से बिहार भेजा गया

लॉकडाउन 3.0 में झज्जर जिला में मौजूद कृषि क्षेत्र से जुड़े प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजने की प्रक्रिया प्रशासन की ओर से प्रभावी ढंग से निरंतर जारी है. बुधवार को झज्जर जिला से हरियाणा राज्य परिवहन की 15 बसों से करीब 600 प्रवासी श्रमिकों को स्वास्थ्य जांच के बाद उत्तर प्रदेश राज्य के बुलंदशहर के लिए रवाना किया गया.

साथ ही बिहार राज्य के पटना क्षेत्र में रोहतक से जाने वाली ट्रेन से झज्जर जिला के 130 कृषि क्षेत्र से जुड़े प्रवासी घमिकों को भेजा गया है. उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने बताया कि अन्य राज्यों को जाने वाले कृषि क्षेत्र के प्रवासी श्रमिकों को भेजने की व्यवस्था के लिए नोडल अधिकारी के रूप में सीटीएम डा. सुभिता ढाका बेहतर ढंग से जिम्मेवारी निभा रही हैं.

अन्य राज्यों के नोडल अधिकारियों से संपर्क साधते हुए शैड्यूल अनुसार प्रवासी श्रमिकों को बसों व ट्रेन के माध्यम से उनके गृह जिलों में भेजा जा रहा है. नोडल अधिकारी एवं सीटीएम डा. सुभिता ढाका ने बताया कि बुधवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के लिए मथुरा व बागपत कलस्टर के प्रवासी श्रमिकों को लेकर कई बसें रवाना हुई.

मजदूरों को लेकर मातनहेल से 5 रोडवेज बसें, साल्हावास से दो बसें व झज्जर से 2 बसें, बेरी उपमंडल से 3 बसें, बादली उपमंडल से दो बसें तथा बहादुरगढ़ से एक बस रवाना हुई. झज्जर जिला से बुधवार को बिहार के पटना कलस्टर के अंतर्गत आने वाले जिलों के 130 प्रवासी श्रमिकों को रोहतक रेलवे स्टेशन पर भेजा गया.

हिंदुस्थान समाचार/प्रथम

Leave a Reply

%d bloggers like this: