5G आने के बाद इस तरह से बदल जाएगी आपकी जिंदगी
  • जल्द ही दुनिया में 5G नेटवर्क आने वाला है
  • 5G नेटवर्क आने के बाद ग्लोबल इकॉनमी में बड़ी ग्रोथ के साथ ही लोगों की जिंदगी में बड़े तकनीकी बदलावों की उम्मीद की जा रही है

नई दिल्ली. हर दिन तेजी से डिजीटल होती इस दुनिया में लगभग हर चीज डिजीटल होती जा रही है. दुनिया में लगभग हर चीज इंटरनेट से जुड़ चुकी है.शिक्षा, यातायात,सुरक्षा,स्वास्थ्य और ऑफिसेज लगभग सभी इंटरनेट से जुड़े हुए हैं. ऐसे में जल्द ही दुनिया में 5G नेटवर्क आने वाला है.

5G नेटवर्क आने के बाद ग्लोबल इकॉनमी में बड़ी ग्रोथ के साथ ही लोगों की जिंदगी में बड़े तकनीकी बदलावों की उम्मीद की जा रही है. आईए जानते हैं कि 5G नेटवर्क आने के बाद कैसे बदल जाएगी आपकी जिंदगी.

5G नेटवर्क आने से होगा ये-
5G नेटवर्क आने से इंटरनेट की स्पीड अभी के मुकाबले 100 गुना ज्यादा तेज हो जाएगी.इस तरह इंटरनेट से जुड़े काम आसान और जल्दी से हो सकेगें. 5G नेटवर्क से ऑफिस में होने वाला काम पहसे से ज्यादा स्मार्ट हो जाएगा. अभी के मुकाबले कर्मचारी तेजी से और जल्दी से काम कर सकेगें.
5G नेटवर्क आने के बाद मशीने तेज और अडवांस हो जाएंगी.साथ ही कर्मचारियों को कम मेहनत करनी होगी. प्रिटिंग प्रेस और इंटरनेट से जुड़ी चीजें तेज हो जाएगी.

स्वास्थ पर पड़ेगा ये असर-
5G नेटवर्क के आने से स्वास्थ सेवा पर भी काफी असर पड़ने वाला है. स्वास्थ सेवा पहले से ज्यादा अडवांस हो जाएगी. इलाज अभी के मुकाबले ज्यादा तेजी से हो सकेगें. नई टेक्नॉलजी के आने से संभव होगा और डॉक्टर्स एक ही जगह पर बैठकर विडियो रेंज के जरिए जुड़ पाएंगे. इसी तरह शरीर की जांच के लिए भी मशीनें आपस में कनेक्ट होंगी और डेटा ट्रांसमिशन तेजी से होगा.

यातायात पर होगा ये असर-

अब बात अगर बात यातायात और सुरक्षा की जाएं तो 5G नेटवर्क के आने से इनमें भी फर्क पड़ने वाला है. कई शहरों में जहां बिना ड्राइवर की कारें पहले ही उतार दी गई हैं, इनका कमर्शियल यूज किया जाएगा. इस तरह पब्लिक ट्रांसपोर्ट की दिशा में भी 5G कनेक्टिविटी मददगार साबित होगी.
5G नेटवर्क आने के बाद सुरक्षा में भी कई बदलाव हो जाएंगे. हथियार ऑटोमैटिक हो जाएंगे. रोबॉट्स तैयार किए जा सकेंगे जो कि सुरक्षा में मदद कर सकेगें.

Trending Tags- 5g networking, 5g network Launch Date, News headlines, Telecom news on 5g, Latest news today, 5g internet, 5g news articles

%d bloggers like this: