आर्मी कैडेट कॉलेज विंग के 58 कैडेट्स को मिली स्नातक की उपाधि

देहरादून, 29 नवम्बर
आर्मी कैडेट कॉलेज (एसीसी) विंग के कुल 58 कैडेट्स ने शुक्रवार को स्नातक की उपाधि प्राप्त की. भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) के प्रसिद्ध खेतरपाल सभागार में आयोजित समारोह में ये डिग्रियां प्रदान की गई. इन 58 कैडेट्स में से 21 साइंस स्ट्रीम से और 37 मानविकी स्ट्रीम से हैं. इन डिग्रियों को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय नई दिल्ली द्वारा कैडेटों को प्रदान किया गया था.

समारोह की अध्यक्षता लेफ्टिनेंट जनरल एसके झा, पीवीएसएम, भारतीय सैन्य अकादमी ने की. आर्मी कैडेट कॉलेज में तीनों सेवाओं के अन्य रैंकों से चयनित कर्मियों के प्रशिक्षण का समृद्ध इतिहास है जो भारतीय सेना में अधिकारी बनने की क्षमता रखते हैं. आर्मी कैडेट कॉलेज में तीन साल के प्रशिक्षण के बाद स्नातक पाठ्यक्रम उनके प्री-कमीशन प्रशिक्षण के लिए एक वर्ष के लिए भारतीय सैन्य अकादमी में शामिल हो जाएगा.

आर्मी कैडेट कॉलेज विंग के प्रिंसिपल डॉ. नवीन कुमार ने कॉलेज रिपोर्ट पेश करते हुए स्नातक पाठ्यक्रम के कैडेट्स द्वारा दिखाए गए उच्च मानकों और सराहनीय शैक्षणिक प्रदर्शन पर प्रकाश डाला. भारतीय सैन्य अकादमी के कमांडेंट ने अपने दीक्षांत समारोह में आर्मी कैडेट कॉलेज विंग में अपने चुनौतीपूर्ण तीन साल के प्रशिक्षण को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए पाठ्यक्रम के लिए बधाई दी.

इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल एसके झा, पीवीएसएम ने कमांडेंट बैनर को आर्मी कैडेट कॉलेज की चैंपियन कंपनी से भी सम्मानित किया जो कि कारगिल कंपनी है. बैनर को कंपनी से सम्मानित किया जाता है, जो खेल, शिक्षा, शिविर, वाद-विवाद और आंतरिक अर्थव्यवस्था जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करती है.

कमांडेंट ने ब्रिगेडियर वीएम चौधरी कमांडर आर्मी कैडेट कॉलेज विंग और अकादमिक विभाग की उनकी टीम, और संकाय सदस्यों को कैडेट्स को संभावित अधिकारियों में ढालने के लिए उनके मेहनती प्रयासों के लिए बधाई दी. उन्होंने माता-पिता और जीवनसाथी को भी बधाई दी.

हिन्दुस्थान समाचार/अमर

Leave a Reply