यूपीः दिल्ली में पकड़े गए आतंकी अबू युसूफ मामले में लापरवाही बरतने पर यूपी के 5 पुलिस कर्मी निलंबित

ISI Terrorist Abu Yusuf
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बलरामपुर, यूपी।

दिल्ली में पकड़े गये आतंकी अबू युसूफ उर्फ मुस्तकीम के मामले में अभिसूचना संकलन में लापरवाही मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है.

पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने यह बताया कि पकड़े गए आतंकी का मूल निवास जनपद के ग्राम बढ़या भैसाही थाना उतरौला है. दिल्ली पुलिस, आईबी और जनपद पुलिस के द्वारा आतंकी मुस्तकीम के घर की ली गयी. तलाशी में विस्फोटक पदार्थ, फिदायीन जैकेट, आदि घातक सामग्री बरामद की गई थी.

मुस्तकीम द्वारा पूछताछ के दौरान बताया गया था कि उसने अप्रैल महीने में ग्राम बढ़या भैसाही थाना उतरौला के पास एक विस्फोट कर बम का परीक्षण किया था. जो बहुत गंभीर प्रकरण है. इस प्रकार की घटना के सम्बंध में क्षेत्र के पुलिसकर्मियों द्वारा कोई भी अभिसूचना संकलित नहीं की गई.

अभिसूचना संकलन में बरती गई गंभीर लापरवाही में थाना उतरौला में तैनात निरीक्षक अनिल यादव, हल्का प्रभारी उप निरीक्षक शशिभूषण पाण्डेय, बीट आरक्षी रमेश कुमार, पंकज कुमार व एलआईयू के बीट प्रभारी अनिल यादव को उच्च स्तरीय जांंच की अंतरिम जांच आख्या में प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर इन सभी को निलंबित कर दिया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/प्रभाकर