कोलकाता की बहुमंजिला इमारत में आग, एक बच्चे और बुजुर्ग महिला की मौत

17
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कोलकाता, 17 अक्टूबर (हि.स.). पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा घटनाक्रम में शहर के गणेश चंद्र एवेन्यू में शुक्रवार रात पांच मंजिला एक आवासीय इमारत में आग लगने से 12 वर्षीय एक लडक़े और एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. जबकि दो लोग आग से झुलस गए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है और इमारत में रहने वाले बाकी के लोग सुरक्षित हैं.

पश्चिम बंगाल के अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि इमारत से सभी लोगों को निकाल लिया गया है.अधिकारियों के मुताबिक इस घटना में 12 वर्षीय एक बच्चे और एक बुजुर्ग महिला की मौत हुई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि लडक़े ने डर की वजह से इमारत की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. जबकि एक महिला का शव इमारत के बाथरूम से मिला है. इमारत में रहने वाले दो लोग भी झुलस गए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी के अनुसार शहर के उत्तरी हिस्से में स्थित इमारत की पहली मंजिल पर आग लगी थी, जो ऊपरी मंजिल की ओर भी फैल गई. खबर मिलते ही इमारत के अंदर फंसे लोगों को बचाने और आग बुझाने के लिए दमकल की 12 गाडिय़ों और एक हाइड्रोलिक सीढ़ी लगाई गई. आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है. कोलकाता पुलिस और अग्निशमन विभाग मिलकर मामले की जांच करेंगे.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश/बच्चन