जम्मू-कश्मीर दौरे पर मोदी सरकार के 5 मंत्री, लोगों को करेंगे जागरूक, ये है पूरा शेड्यूल

जम्मू-कश्मीर दौरे पर मोदी सरकार के 5 मंत्री | Aaj Ka Aamachar
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • अगले चार दिनों में कश्मीर में केवल आठ बैठकें आयोजित की जाएंगी
  • वहीं जम्मू में करीब 50 बैठकें व कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे

नई दिल्ली. जम्मू -कश्मीर (Jammu kashmir) में केंद्र सरकार के संपर्क कार्यक्रम के तहत जम्मू-कश्मीर दौरे पर आए कुल 36 केंद्रीय मंत्रियों (Union Ministers) में से केवल पांच मंत्री ही कश्मीर का दौरा करेंगे.

इससे पहले सोमवार को भी विशेष संपर्क कार्यक्रम के तहत चार और केंद्रीय मंत्रियों ने जम्मू क्षेत्र के विभिन्न इलाकों का दौरा किया. अगले चार दिनों में कश्मीर में केवल आठ बैठकें आयोजित की जाएंगी. वहीं जम्मू में करीब 50 बैठकें व कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

इन दौरों का मकसद संविधान के आर्टिकल 370 के रद्द होने के बाद जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हट जाने से होने वाले फायदों के बारे में लोगों को बताना है. अधिकारियों ने बताया कि यात्रा पर आने वाले मंत्री लोगों से संवाद करेंगे और उनसे विकास के विषय पर बातचीत करेंगे.

भाजपा के पदाधिकारियों के अनुसार, इनमें से अधिकांश कार्यक्रम केंद्र की विकास योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए सरकारी कार्यक्रम हैं, जिन्हें अनुच्छेद 370 (Article 370_ के हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में शुरू किया गया था.

मंगलवार को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) श्रीनगर के बाहरी इलाके में स्थित दारा पंचायत के फकीर गुजरी गांव का दौरा करेंगे. जहां वह एक हाई स्कूल की आधारशिला रखेंगे.

इससे पहले सोमवार को भी विशेष संपर्क कार्यक्रम के तहत चार और केंद्रीय मंत्रियों ने जम्मू क्षेत्र के विभिन्न इलाकों का दौरा किया. उन्होंने जन सभाओं को संबोधित किया और विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन किया. बता दें कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटकर कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया है.

Also Read: Modi Government Latest News | Jammu and Kashmir News Today