LAC पर खूनी संघर्षः भारत से भिड़ंत में 5 चीनी सैनिकों के मारे जाने का दावा

India-China Clash
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

लद्दाख में बॉर्डर विवाद को लेकर भारत-चीन में चल रही तनातनी अब खूनी संघर्ष में बदल गई है. सोमवार रात LAC पर दोनों देशों के सैनिक आपस में भिड़ गए. और एक दूसरे पर जमकर पथराव किया. इस घटना में दोनों पक्षों को काफी नुकसान हुआ है.

भारतीय सेना के 3 जवान इस संघर्ष में शहीद हो गए हैं. तो वहीं चीन के भी 5 जवानों के मारे जाने का दावा किया जा रहा है. ग्लोबल टाइम्स ने इस घटना में चीनी सेना के 5 जवानों के मारे जाने और तकरीबन 11 जवानों के बुरी तरह से जख्मी होने का दावा किया है.

चीन ने भारत पर लगाया हमला करने का आरोप

वहीं चीन की ओर से इस पर अब भारत को दोषी ठहराया जा रहा है. चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने आरोप लगाया कि भारतीय सैनिकों ने 2 बार बॉर्डर का उल्लंघन किया. और अवैध रूप से चीन के अधिकार वाले क्षेत्र में दाखिल हुए. वांग ने कहा कि जब चीनी सैनिकों ने भारतीय सैनिको को  रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने हमला कर दिया.

वांग ने कहा कि भारतीय सैनिकों के इस हमले में 5 हमारे 5 जवान मारे गए हैं, जबकि 11 जवान बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. चीनी विदेश मंत्री ने भारत को एकतरफा कार्रवाई नहीं करने की चेतावनी दी है.

राजनाथ ने की हाई-लेवल मीटिंग

इस घटना को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हाई लेवल मीटिंग की. इस बैठक में सीडीएस बिपिन रावत के साथ तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद रहे. बैठक में विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी शामिल हुए. इस घटना की पूरी रिपोर्ट बनाकर पीएम मोदी को भेजी जाएगी.