छत्तीसगढ़ः झारखंड जाने वाले मजदूरों के लिए रायपुर से चलेंगी 5 बस

रायपुर, छत्तीसगढ़।

छत्तीसगढ़ की राजधानी के टाटीबंद चौक पर कई राज्यों से पहुंच रहे मजदूरों की अव्यवस्था को देखते हुए झारखंड सरकार ने अपने मजदूरों को लाने के लिए बसें मुहैया करवाने का फैसला किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, शहर के टाटीबंद से हर दिन झारखंड के लिए 5 बसें चलेंगी. इसके लिए झारखंड सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार को एक पत्र लिखा है. टाटीबंद चौक पर हर दिन कई हजार मजदूर तथा अन्य राज्यों से आए लोग जमा हो रहे हैं.

झारखंड, राजस्थान, बिहार, बंगाल, महाराष्ट्र तथा असम जाने वाले मजदूरों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से कोई खास व्यवस्था नहीं है. दूसरे राज्यों के मजदूरों को उनके राज्यों की ओर जाने वाली ट्रकों में ठूंसकर भेज दिया जा रहा है. ना तो कोई शारीरिक दूरी के नियमों का पालन हो रहा है.

और ना ही यहां पर किसी का चेकअप किया जा रहा है. झारखंड, बिहार और महाराष्ट्र जाने वाले मजदूरों की हालत बहुत ही बुरी है. बिहार और झारखंड के सैंकड़ों मजदूर आंध्र प्रदेश, ओडिशा से भागकर पैदल ही टाटीबंद पहुंच रहे हैं. हालांकि टाटीबंद में गुरुद्वारा समितियों के सहयोग से तथा कुछ अन्य लोग खाना और पानी बांट रहे हैं.

एक आंकड़े के मुताबिक, टाटीबंद से हर दिन 15 हजार मजदूर कई राज्यों से पहुंच रहे हैं. उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. प्रदेश में शुक्रवार को 6 और कोरोना मरीज मिले हैं. वहीं एम्‍स में 10 कोरोना मरीजों का इलाज जारी है. हिन्दुस्थान समाचार/रंजन झा

Leave a Reply

%d bloggers like this: