कुल्लु हादसा- इस नौसिखिये ड्राइवर की वजह से गई 44 लोगों की जान….

नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में प्राइवेट बस गुरुवार को 300 मीटर गहरे नाले में गिर जाने से अब तक 44 लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुई बस दुर्घटना पर दुख जताया है. वहीं मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे.

बताया जा रहा है कि ड्राइवर इस बस को पहली बार चला रहा था और वो हादसे के वक्त मौके पर बस से कूद गया. बताया जा रहा है बाद में उसको पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया.

बस बंजार इलाके के पास एक गहरी खाई में गिर गई जिससे करीब 44 यात्रियों की मौत, जबकि 12 यात्री घायल हो गए. बंजार पटवारी शीतल कुमार के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि ये बस अपनी क्षमता से अधिक यात्रियों को ढो रही थी और उसके चालक ने ध्यान से गाड़ी नहीं चलाई. बस कुल्लु से गड़ गुशानी जा रही थी.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘कुल्लू में हुई सड़क दुर्घटना से बेहद दुखी हूं. इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना. मैं घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. हिमाचल प्रदेश सरकार हर संभव सहायता मुहैया करा रही है.’

अधिकारियों ने बताया कि ठाकुर ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. घायलों का बंजार सिविल अस्पताल और कुल्लु जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. कुल्लु जिला प्रशासन ने प्रत्येक मृतक एवं घायल के निकटतम परिजन को 50 हजार रुपये की राहत राशि देने का ऐलान किया है.

घटना की पीएम मोदी, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और कांग्रेस अध्यक्ष ने भी इस दुखद दुर्घटना पर दुख प्रकट किया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुई बस दुर्घटना दुखद है.

इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. मुख्यमंत्री भी घटनास्थल का दौरा करेंगे. घटना का मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं.’

इससे पहले अप्रैल महीने के अंत में भी हिमाचल प्रदेश के चंबा में एक बस हादसा हुआ था. एक बस के 200 फुट गहरी खाई में गिरने से कई लोगों की मौत हुई थी.

1 thought on “कुल्लु हादसा- इस नौसिखिये ड्राइवर की वजह से गई 44 लोगों की जान….”

Leave a Comment