प्रयागराज में 4 नए मरीज, क्वारंटीन सेंटर में गंदगी, बिस्तर पर मरा चूहा

7
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. प्रयागराज में कोरोना से संक्रमित चार नए मरीज पाए गए हैं . यह सब पिछले दिनों अलग-अलग शहरों की यात्रा करके लौटे हैं. शुक्रवार को मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी लैब में हुई जांच के बाद चारों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया .

कोरोना संक्रमितों की डिटेल
1- सैफ अली, निवासी सैदाबाद, प्रयागराज. (यह 14 अप्रैल को मुंबई से आए थे)
2- नरेश कुमार प्रजापति 25 वर्ष, निवासी बरौत, प्रयागराज. (यह नासिक से आए थे)
3- रोहित 21 वर्ष, निवासी प्रयागराज. (यह इंदौर से आए थे)
4- वीरेंद्र सिंह 47 वर्ष, यह लूकरगंज निवासी हैं.

क्वारंटीन सेंटर में गंदगी, बिस्तर पर मरा चूहा
क्वारंटीन सेंटर में अव्यवस्था और गंदगी की शिकायतें सामने आई हैं. लूकरगंज के पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के परिजनों समेत 19 लोगों को ऐसी जगह रखा गया, जहां बिस्तर पर चूहा मरा पड़ा था. इससे बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल था.

परिजनों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. इसके बाद हरकत में आए अफसरों ने आधी रात के बाद ही परिजनों को दूसरे गेस्ट हाउस में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी. देर रात तक इसकी प्रक्रिया जारी थी.

लूकरगंज में पॉजिटिव कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया व्यक्ति बाहर से आने के बाद कुछ दिन घर पर भी रहा. ऐसे में पॉजिटिव पाए जाने के बाद परिवार वालों तथा संपर्क में आए अन्य लोगों को करेली के एक भवन में क्वारंटीन किया गया लेकिन, वहां हर तरफ गंदगी थी. जबकि, क्वारंटीन होने वालों में बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल हैं.

परिजनों का कहना था, बिस्तर पर मरा चूहा पड़ा था. पूरे परिसर में धूल ही धूल है. टायलेट गंदा है. कई अन्य तरह की भी अव्यवस्था है. उन्होंने उसके वीडियो और फोटोग्राफ भी वायरल किए. प्रशासन के ग्रुप में यह वीडियो पहुंचने के बाद अफसरों में हड़कंप मच गया. रात 12 बजे के बाद उन्हें दूसरे गेस्ट हाउस में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई.

हिन्दुस्थान समाचार / मनोज निगम