गुजरात में 24 घंटे में दूसरी बार लगे भूकंप के झटके, तीव्रता 4.4

Earthquake
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. एक तरफ कोरोना वायरस (Corona Virus)ने लोगों की नींद उड़ा कर रख दी है, लोगों को इसके कारण घर में बंद रहना पड़ा रहा है. वहीं भूकंप (Earthquake) के झटकों ने तो लोगों के मन में भय का माहौल पैदा कर दिया है. राजधानी दिल्ली में 2 महीनों में 11 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए.

गुजरात (Gujarat) में लगातार दूसरे दिन भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र कच्छ से 15 किलोमीटर दूर रहा. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के मुताबिक भूकंप के झटके 12:57 बजे महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.4 रही. बस इससे जान-माल को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

इससे पहले रविवार रात करीब 8 बजे भी गुजरात में भूकंप (Earthquake In Gujarat)आया था. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.5 मापी गई थी. हालांकि, रविवार रात को महसूस किए गए भूकंप के झटकों में भी किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं आई थी. लोगों में भय का माहौल है.

अमूमन गुजरात के कच्छ में भूकंप के झटके महसूस किए जाते रहे हैं. हालांकि उनकी तीव्रता 1 से 3 के बीच ही होती है. लेकिन पिछले 24 घंटे में गुजरात में जो भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं वो उससे काफी तेज हैं.