संदिग्ध कैश वैन से बरामद किए 34 लाख

गोण्डा

देहात कोतवाल की पुलिस ने बीती देर रात को बेलसर रोड पर पथरी बाजार के समीप चेकिंग के दौरान 34 लाख की नकदी के साथ एक संदिग्ध कैश वैन को पकड़ा है. कैश वैन सीएमएस एजेंसी की बताई जा रही है.

वैन में सवार कर्मियों के मुताबिक वैन में आईसीआईसीआई व एक्सिस बैंक की नकदी लोड थी और उसे एटीएम में भरने के लिए ले जाया जा रहा था. फिलहाल पुलिस ने कैश वैन को कब्जे में लिया है और बरामद रकम की पड़ताल की जा रही है.

लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता प्रभावी है. चुनाव में पैसे के लेनदेन को रोकने के लिए चुनाव आयोग ने एक लाख रुपये से अधिक की रकम लेकर चलने पर रोक लगा रखी है. इसको लेकर प्रतिदिन पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है.

कोतवाली देहात के प्रभारी निरीक्षक राजनाथ सिंह के मुताबिक बुधवार की शाम को वह बेलसर रोड पर पथरी बाजार के समीप संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान एक प्राइवेट बख्तरबंद पिकअप वैन को रोका गया. वैन मे 34 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई. वैन में सवार कर्मियों ने वैन को बैंक की बताया लेकिन मौके पर वह कोई अभिलेख नहीं दिखा सके.

इस पर पुलिस ने वैन को संदिग्ध मानते हुए उसे कब्जे में ले लिया और उसे कोतवाली ले आई. भारी मात्रा में कैश की बरामदगी की सूचना पर इनकम टैक्स की टीम भी मौके पर पहुंची. वहीं वैन के पकड़े जाने की सूचना मिलने पर कोतवाली में पहुंचे एसआईपीएल से कस्टोडियन विनोद कुमार व सीएमएस से विशंभरनाथ द्विवेदी ने पुलिस को बताया कि वैन में आईसीआईसीआई व एक्सिस बैंक की 34 लाख रुपये की नकदी रखी है.

उसे एटीएम मे लगाने के लिए परसपुर व करनैलगंज के एटीएम मे लगाने के लिए ले जाया जा रहा था. उन्होंने पुलिस को कैश से संबंधित अभिलेख भी सौंपा हैं. सीओ सदर महावीर सिंह ने बताया कि वैन से 34 लाख की नकदी मिली है. आयकर विभाग व पुलिस की टीम बरामद कैश व अभिलेखों की पड़ताल कर रही है. गड़बड़ी मिलने पर वैधानिक कार्रवाई की जायेगी.

हिन्दुस्थान समाचार/ महेंद्र

%d bloggers like this: