J&K: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकी, एक जवान शहीद

Encounter
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में एक एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. इस ऑपरेशन में गंभीर रूप से घायल सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है. इस बात की पुष्टि कश्मीर जोन के पुलिस ने की है. फिलहाल इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है.

पुलवामा जिले में शुक्रवार देर रात लगभग एक बजे सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ शुरू होने के करीब आठ घंटे के अंदर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है. मारे गए आतंकियों के पास से एक एके-47 और दो पिस्टल बरामद हुए हैं. फिलहाल मुठभेड़ जारी है.

भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी पुलवामा के जदुरा इलाके में छुपे हुए हैं और किसी आतंकी साजिश को अंजाम देने के फिराक में हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर इलाके में घेराबंदी की.
सुरक्षा बलों ने पहले संयम बरतते हुए उन्हें समर्पण करने को कहा. इसके बाद भी वो नहीं माने और गोलीबारी करते रहे. जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई. और तीन आतंकी ढेर हो गए.

इससे पहले कश्मीर में एक पंचायत सदस्य (पंच) की हत्या के लिए जिम्मेदार दो आतंकवादी शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकवादियों में शामिल थे. अल बदर जिला कमांडर शकूर राथर और उसका साथी किल्लूर इलाके में मुठभेड़ के दौरान मारे गए चार आतंकवादियों में से थे.

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में ही सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया.पुलिस ने कहा कि अवंतीपोरा के ताकिया गुलाबबाग त्राल इलाके में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर सेना और सीआरपीएफ ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया.