तेलंगाना में तीन और नए संक्रमित मिले, संख्या हुई 18, मुख्यमंत्री का करीमनगर दौरा रद्द

हैदराबाद: राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने को रोकने के लिये सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है. राज्य में कोरोना वायरस के तीन और पॉजिटिव मामला सामने आने से चिन्ता बढ़ गई है. इसके बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है.

मुख्यमंत्री का शनिवार को होने वाला करीमनगर का दौरा भी रद्द कर दिया गया है. कोरोना प्रभावित देशों से आने वाले 540 लोगों का घर में ही रहने के निर्देश दिया गया है. 

बताया गया कि इंडोनेशिया से करीमनगर आये दस धर्मगुरुओं में दो अन्य की भी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. जबकि आठ लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आ चुकी थी. इसके अलावा हैदराबाद में लंदन से आयी एक युवती की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि दो मरीजों के पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री से दौरा रद्द करने का आग्रह किया था. जिला प्रशासन का मानना है कि मुख्यमंत्री के दौरे से राहत कार्यों पर प्रभाव पड़ेगा. इसके बाद मुख्यमंत्री का करीमनगर का दौरा रद्द कर दिया गया है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री चन्द्रशेखर राव कोरोना वायरस के संकमण को फैलाने के कार्यों की समीक्षा करने के लिए करीमनगर जाने वाले थे. इस बीच हैदराबाद में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से स्वच्छता पर अधिक ध्यान देने और भीड़भाड़ वाले इलाकों में न जाने की अपील की है.

कोरोना वायरस से प्रभावित वाले देशों से 540 लोग हैदराबाद आये हैं. इन लोगों को घर से बाहर न निकलने का सुझाव दिया गया है. 

हिन्दुस्थान समाचार / नागराज  

Leave a Reply

%d bloggers like this: