नोएडा में कोरोना संक्रमण के 3 और नए मामले सामने आए, कुल संख्या हुई 14

नोएडा, 26 मार्च (हि.स.). उत्तर प्रदेश के जिला गौतमबुद्धनगर में ग्लोबल कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के एकसाथ तीन नए मामले सामने आने से लोगों की चिन्ता बढ़ गई है. जिले में अब संक्रमण के कुल मामले 14 हो गए हैं, जो उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक है.

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अनुराग भार्गव ने बताया कि गुरुवार की सुबह नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और लोग मिले हैं. इनमें एक दंपति भी शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग ने तीनों लोगों को ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में उपचार के लिए भर्ती कराया है. संक्रमित दंपति सेक्टर 150 की एक हाउसिंग सोसाइटी में रहते हैं और अभी पिछले दिनों ही ये विदेश यात्रा से लौटे थे.

डॉ भार्गव के अनुसार तीनों लोगों के कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के बाद नमूने लिए गए थे और 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया था. इसके अलावा एक अन्य युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भार्गव ने बताया कि यह सेक्टर 135 के सैंडल स्वीट होटल में कई दिन से रुका था. मरीज में कोरोना के लक्षण के चलते उसका सैंपल जांच के लिये भेजा गया था.

गुरुवार को इस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. उन्हाेंने बताया कि अब तक गौतमबुद्धनगर जिले में 14 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से एक मरीज का इलाज दिल्ली में चल रहा था. बाकी सभी 13 मरीजों का उपचार ग्रेटर नोएडा के राज्य विज्ञान संस्थान में चल रहा है.

हिन्दुस्थान समाचार/आदित्य/बच्चन

Leave a Reply

%d bloggers like this: