जोधपुर के कर्फ्यू ग्रस्त इलाके में 29 नए कोरोना संक्रमित, संख्या 575 हुई

jodhpur
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कोरोना वायरस का कहर शहर में जारी है. रेड जोन में आ चुके जोधपुर शहर में शनिवार को फिर 29 नए संक्रमित सामने आए है. अब इनकी संख्या बढ़ कर 575 हो गई है. कोरोना संक्रमण से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. शनिवार को मिले ज्यादातर मामले प्रतापनगर एवं भीतरी शहर से है. इन क्षेत्रों में पुलिस का कर्फ्यू भी लगा हुआ है.

शहर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. शहर में शुक्रवार को 40 नए संक्रमित मिलने के बाद शनिवार सुबह एक बार फिर 29 नए संक्रमित सामने आ गए. जबकि अभी तक एम्स की रिपोर्ट आना शेष है. डीएमआरसी की जांच में 25 व मेडिकल कॉलेज की जांच में 4 नए संक्रमित मिले है. इनमें से अधिकांश प्रताप नगर व भीतरी शहर क्षेत्र के है.

जोधपुर शहर में गत कुछ दिन से करोना संक्रमित मिलने के क्रम में बहुत तेजी आ गई है. प्रशासन का कहना है कि रैंडम सर्वे के आधार पर शहर में बड़ी संख्या में सैंपल लिए जा रहे है. जोधपुर में अब तक बीस हजार से अधिक सैंपल लिए जा चुके है.

सैंपल बढऩे के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन ऐसा करने से कोरोना की चेन को तोडऩे में मदद मिलेगी. अब तक 131 मरीज स्वस्थ होकर घर या क्वारेंटाइन सेंटर में लौट चुके हैं. वहीं कोरोना का संक्रमण बाहरी एरिया नारनाड़ी के खारड़ा गांव व पीपाड़ सिटी तक भी पहुंच गया.

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश