यूक्रेन में बड़ा हादसा, लैंडिंग के दौरान क्रैश हुआ एयरफोर्स का विमान, 25 की मौत

26
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. यूक्रेन (Ukrain) में एक बड़ा विमान हादसा (Plane Crash) हुआ है. जानकारी के मुताबिक हादसे में मिलिट्री कैडेट्स समेत 25 लोगों के मारे जाने की खबर है. ये विमान यूक्रेन की वायुसेना का है. ये हादसा यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में खारकीव इलाके में हुआ. यूक्रेन के एक मंत्री ने हादसे की जानकारी दी है. वहीं हादसा क्यों हुआ, इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

शुक्रवार देर रात जारी बयान में प्रारंभिक सूचना के अनुसार, 25 लोगों की मौत हो गई है, गंभीर हालत में दो घायल लोगों को चिकित्सा सुविधाओं के लिए पहुंचाया गया है. इस हादसे में लोग लापता भी बताए जा रहे हैं उनकी तलाश जारी है. यूक्रेन के एक मंत्री ने इस हादसे की पुष्टि की है. उप गृह मंत्री एंटोन गेराशेंको ने कहा ​कि हादसे में 25 लोग मारे गए हैं जबकि दो घायल हुए हैं.

यूक्रेन कि विमान जिस इलाके में हादसे का शिकार हुआ है, वो एक विवादित क्षेत्र माना जा रहा है. यहां पर रूस समर्थित विद्रोहियों और यूक्रेन सरकार के बीच संघर्ष चल रहा है. हालांकि विमान हादसे किस वजह से हुई है, इसके बारे में जानकारी सामने नहीं आई है.

बताया कि ट्रांसपोर्ट प्लेन में 28 लोग सवार थे. इनमें से 21 मिलिट्री स्टूडेंट्स (Military students0 थे जबकि 7 विमान के क्रू के सदस्य थे. मंत्री ने बताया कि हादसे की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है. हादसा इतना भयानक था कि 22 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि वो आज यानी शनिवार को हादसे के इलाके का दौरा करेंगे. राष्ट्रपति ने फेसबुक पर लिखा है कि हम सभी परिस्थितियों और त्रासदी के कारणों की जांच के लिए तत्काल एक आयोग का गठन कर रहे हैं.