कोरोनावायरस के चलते 2020 मैड्रिड ओपन रद्द

tennis
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते 2020 मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया है.यह टूर्नामेंट 12-20 सितंबर तक आयोजित किया जाना था.

इस टूर्नामेंट का आयोजन हर साल मई में किया जाता है, लेकिन मार्च में टेनिस के निलंबित होने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था.इस टूर्नामेंट के आयोजकों ने पुरुष और महिला दोनों के ड्रॉ भी तैयार कर दिए थे, और इस टूर्नामेंट को फ्रेंच ओपन की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा था, जोकि 27 सितंबर से शुरू होगा.

टूर्नामेंट के आयोजकों ने कहा कि उन्होंने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक बुलबुला तैयार किया था, लेकिन स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने उन्हें सलाह दी कि अगले महीने इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया जाना चाहिए.

टूर्नामेंट के आयोजन को और झटका तब लगा जब सरकार ने निर्देश जारी कर यह आदेश दिए कि सामाजिक जनसमूह में 10 से ज्यादा लोग इक्कठे नहीं हो सकते.

आयोजकों ने एक बयान में कहा, “मौजूदा स्थिति को मद्देनजर रखते हुए सभी परिस्थितियों का मूल्यांकन किया है और देखा गया है कि महामारी अभी भी उत्पन्न हो रही है, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है कि 2020 मटुआ मैड्रिड ओपन इस साल नहीं हो सकता.”

एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर दोनों ने एक संयुक्त बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि निर्णय “स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं” के कारण स्थानीय अधिकारियों के साथ लिया गया है.

एटीपी और डब्ल्यूटीए ने एक बयान में कहा, “हम टूर्नामेंट के आयोजकों के प्रयासों को देख रहे हैं, जो कोरोनावायरस द्वारा दी गई चुनौतियों के बावजूद किए गए हैं.इस वर्ष के टूर्नामेंट को आयोजित करने के सभी विकल्पों को खोजा गया, मगर इन विकल्पों की लंबाई बहुत ज्यादा है.”

हिन्दुस्थान समाचार/दीपेश शर्मा